expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bounsi News: फर्जी प्रमाण पत्र पर कार्यरत शिक्षक को गिरफ्तार कर भेजा जेल

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका। 

फर्जी प्रमाण के सहारे कार्यरत सरकारी शिक्षक को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार, बौंसी थाना क्षेत्र के मरसा ललमटिया गांव निवासी स्वर्गीय मुंदर भंडारी के पुत्र कन्हाई भंडारी मध्य विद्यालय कुड़रो में शिक्षक के रूप में नियुक्त होकर कार्यरत थे। 2007 में ही शिक्षक पद के लिए नियुक्त किए गए थे। बताया जाता है कि, बिहार संस्कृत बोर्ड के द्वारा मध्यमा के सर्टिफिकेट पर इनका चयन किया गया था। निगरानी 

अन्वेषण ब्यूरो भागलपुर के द्वारा माननीय न्यायालय के निर्देश पर 2006 से 2015 तक की नियोजित शिक्षकों की शैक्षिक प्रमाण पत्र की जांच की जा रही थी। उक्त शिक्षक का सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया था। इस मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के द्वारा बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड पटना से शिक्षक के प्रमाण पत्र की जांच भी कराई गई थी। शिक्षक के प्रमाण पत्र के अनुसार 1989 में वह 548 नंबर मध्यमा से प्राप्त किए थे। मालूम हो कि, इस मामले में बौंसी थाने में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के प्रभारी विपिन कुमार के द्वारा 4 सितंबर 2020 को कांड संख्या 227/20 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शिक्षक की गिरफ्तारी बौंसी थाना मोड़ के पास राजवीर होटल के समीप एसआई चंद्रशेखर सिंह के द्वारा की गई है। थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने बताया कि, आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें