Bhagalpur News:आदिवासी गांवों में एनटीपीसी कहलगांव सीएसआर के तहत निर्मित सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन

ग्राम समाचार, भागलपुर। स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए स्वच्छता प्रयासों को बढ़ावा देते हुए, एनटीपीसी कहलगांव ने अपने सीएसआर पहल के तहत कुतुबपुर पहाड़िया और चंडीपुर पहाड़िया के आदिवासी गांवों में पानी की सुविधा के साथ सामुदायिक शौचालय प्रदान किए। विधायक पीरपैंती ललन कुमार पासवान ने सामुदायिक शौचालयों का उद्घाटन किया और एनटीपीसी कहलगांव के उप महाप्रबंधक (एचआर) अजय प्रसाद ने अपनी उपस्थिति के साथ उद्घाटन का अवसर दिया। पानी की सुविधा और उचित जल निकासी प्रणाली से लैस, शौचालय से स्थानीय लोगों को विशेष रूप से क्षेत्र की महिला समुदाय को लाभ होगा। चंडीपुर पहाड़िया गांव की एक बुजुर्ग महिला ने कहा, हम बारिश के मौसम में कठिनाइयों का सामना कर रहे थे और अब हम कुछ सांत्वना पाएंगे, इसलिये एनटीपीसी कहलगांव को हार्दिक धन्यवाद। कुतुबपुर पहाड़िया और चंडीपुर पहाड़िया गाँवों में दूर स्थित आदिवासी लोगों के लिए समुचित शौचालयों का उपयोग एक दूर का सपना था। एनटीपीसी कहलगांव के सीएसआर आरंभ के कारण यह संभव हो गया है कि यहां के



निवासियों के लिए सामुदायिक शौचालय बनाना संभव हो गया है। इन शौचालयों के माध्यम से, स्वच्छता और स्वच्छता संभव होगी और जो लोग पहले कई बीमारियों की चपेट में थे, वे उचित स्वच्छता प्राप्त कर सकेंगे।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें