Rewari News : सेवानिवृत जेई की हत्या कर डकैती डालने के मामले में एक और आरोपी काबू



31 दिसंबर की रात शहर के हंसनगर में बिजली निगम के रिटायर्ड जेई रोशन लाल के घर में घुसकर डकैती डालने व उनकी हत्या करने के मामले में गत दिवस रामपुरा पुलिस ने उक्त मामले मे सलिप्तं एक और आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान यूपी के शामली जिले के नाला हाल पानीपत जिला के शिवाह निवासी विक्की उर्फ सोनू उर्फ इरफ़ान के रूप में हुई है। सोमवार को ही आरोपी को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है। जांचकर्ता प्रबधंक थाना रामपुरा उप.नि.ऱणसिंह ने बताया कि 31 दिसंबर की रात शहर के मोहल्ला हंसनगर निवासी रोशनलाल व उनकी पत्नी दोनों घर में सोए हुए थे। इसी दौरान आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद बदमाशों ने उनके घर में डकैती डाल दी थी। बदमाशों ने घर में रखी लाखों रुपए की नकदी लूट ली थी और विरोध करने पर रोशन लाल व उनकी पत्नी पर भी हमला कर दिया था। हमले में रोशन लाल की मौत हो गई थी। पुलिस टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए वारदात के कुछ दिन बाद ही आधा दर्जन बदमाशों को काबू कर लिया था तथा अब तक पुलिस ने उक्त मामले मे कुल 10 आरोपियो को गिरफतार कर लिया था। गिरफतार किए गए आरोपियो से की गई पूछताछ में विक्की उर्फ सोनू उर्फ इरफ़ान पुत्र जावेद का नाम भी सामने आया था। गत दिवस रामपुरा पुलिस ने में विक्की उर्फ सोनू उर्फ इरफ़ान पुत्र जावेद निवासी नाला जिला शामली य़ू.पी हाल शिवाह जिला पानीपत को अदालत से प्रोडैक्शन वांरट पर लेकर गिरफतार कर लिया है। सोमवार को ही आरोपी को कोर्ट में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आरोपी के खिलाफ मर्डर, आर्म एक्ट, डकैती के पहले भी कई मुकदमे दर्ज है। आरोपी हाल मे सोनीपत जेल मे बन्द था।  

 

अवैध शराब बेचने के मामले में एक आरोपी गिफ्तार, -11 बोतल अवैध शराब बरामद


थाना रामपुरा पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में एक आरोपी को गिफ्तार करके उसके कब्जे से 11 बोतल अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रामपुरा के खड्डा बस्ती निवासी करण के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को सुचना मिली थी कि रामपुरा के एक खाली प्लाट में एक व्यक्ति अवैध शराब बेचने का धंधा करता है। मिली सुचना के आधार पर बताई गई जगह पर जब पुलिस रैड करने पहुंची तो एक शख्स प्लास्टिक के कट्टा साथ मे रखकर उसके पास बैठा दिखाई दिया तथा वह पुलिस पार्टी को देखकर सामने गली मे भागने लगा तो पुलिस ने उसे काबू करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम करण पुत्र  कपुर निवासी खड्डा बस्ती रामपुरा रेवाडी बतलाया। प्लास्टिक के कट्टे को चैक किया तो उसमे 11 बोतल अवैध शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना रामपुरा मे आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफतार कर लिया है।

नशीला पदार्थ बेचने के मामले में एक अन्य आरोपी गिरफ्तार-



सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने नशीला पदार्थ बेचने के मामले में नशीला पदार्थ उपलब्ध करवाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के शिव कोलोनी निवासी कृष्ण के रूप में हुई है। मामले में पुलिस एक आरोपी अविनाश को 1 किलो 600 ग्राम गांजा सहित पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। जांचकर्ता ने बतलाया कि उक्त मामले में पुलिस ने गत 7 अगस्त को पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर रैड करके एक आरोपी अविनाश को गिरफ्तार किया था तथा उसके कब्ज़ा से 1 किलो 600 ग्राम गांजा भी बरामद किया था। आरोपी अविनाश से पुछताछ पर नशीला पदार्थ उपलब्ध करवाने के सम्बंध मे कृष्ण का नाम सामने आया था। उक्त मामले मे सीआईए रेवाडी पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कृष्ण पुत्र हिरालाल निवासी शिव कालोनी के गिरफतार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके न्याययिक हिरासत मे भेज दिया गया है।

दो युवको का अपहरण करके मारपिट करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले मे पुलिस ने दुसरे आरोपी को किया गिरफतार-



थाना खोल पुलिस ने दो युवको का अपहरण करके उनके साथ मारपिट करके जान से मारने की धमकी देने के मामले मे दुसरे आरोपी को गिरफतार किया है। गिरफतार किए गए आरोपी कि पहचान माजरा भालखी निवासी सुजीत उर्फ फौजी के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया है कि गत 30 अक्टूबर को शिकायतकर्ता भीमसिंह निवासी सीहा ने शिकायत मे बतलाया कि दिनांक 29 अक्टूबर को करीब 06.00 बजे शाम गांव के अड्डे पर मुझे सतबीर गांव सीहा ढाणी नीमवाली ने मेरे को पत्थर मारने के लिए भागा मै वहा से दौडकर अड्डे पर आ गया वहां पर मुझे विरेन्द्र उर्फ भाण्ड मिल गया उसके साथ तीन और लडके थे जो हम सभी मेरे घर आ गये फिर वहां पर कर्मवीर पुत्र सतबीर के साथ कहा सुनी हुई थी फिर मै अगले दिन अपनी डयूटि पर चला गया नौकरी के बाद घर पर पहुचा तो पता चला कि सतबीर पुत्र पुर्णसिहं कर्मबीर पुत्र सतबीर औऱ उनके अन्य साथी लुहाना पहाड मे मेरे साथी कपील वासी सिहोर लोकेश वासी दडोली बिरेन्द्र उर्फ भाण्ड के साथ मारपीट कि और लोकेश व कपील को बाईक पर बैठाकर अपने कुऐ पर लाकर बेरहमी पीटा और जान से मारने कि धमकी दि । पुलिस ने भीम कि शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरु कि थी। मामले मे कार्यवाही करते पुलिस ने कुछ ही समय मे एक आरोपी को गिरफतार कर लिया था। सोमवार को पुलिस ने उक्त मामले मे कार्यवाही करते हुए दुसरे आरोपी सुजीत उर्फ फौजी पुत्र बहादुर सिंह निवासी भालखी माजरा को गिरफतार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।  

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें