Rewari News : इफको की ओर से बावल में जल विलेय उर्वरक उपयोग पर विचार गोष्ठी आयोजित. कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारीलाल ने की शिरकत

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : इफको की ओर से आज रेवाड़ी जिला के कस्बा बावल में जल विलेय उर्वरक उपयोग पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डॉ बनवारीलाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान डॉ बनवारी लाल ने विचार गोष्ठी में पहुंचे गरीब और जरूरतमंद किसानों को कंबल वितरित किए।



इस मौके पर डॉ बनवारी लाल ने इफको तथा को-ऑपरेटिव सोसायटी के सदस्यों द्वारा किसान हित में किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा केंद्र व प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपानीत सरकार को किसान हितेषी बताया। उन्होंने कहा कि इस सरकार में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, किसान सम्मान निधि योजना जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई, जिनका किसानों को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि किसान की आय कैसे दुगनी हो। इस बात पर सरकार लगातार जोर दे रही है। वही इस दौरान इफको तथा को-ऑपरेटिव सोसाइटी के अधिकारियों ने कार्यक्रम में पहुंचे किसानों को उन्नत खेती और पैदावार के तरीके बताए तथा इस बारे किसानों को जागरूक भी किया।
इस अवसर पर इफको डीजीएम ओमकार सिंह, जीएम प्रसांत यादव, इंस्पेक्टर नगेन्द्र सिंह, डॉक्टर अनिल यादव, प्रबन्धक संतोष, सरपंच कर्मवीर, पूर्व सरपंच हीरालाल, लक्खी, मंडल महामंत्री ललित शर्मा आदि सहित अन्य मौजूद रहे।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें