expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी ने सिविल हॉस्पिटल में बने वैक्सीन सैंटर का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य विभाग को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

रेवाडी : नागरिक अस्पताल रेवाडी में बनाएं गए वैक्सीन सैंटर का उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने आज निरीक्षण किया। कोविड-19 वैक्सीन की तैयारियों को लेकर उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने सीएमओ व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वैक्सीन सैंटर की व्यवस्थाओं तथा प्रबंधन पर चर्चा की। इस दौरान वैक्सीन के वितरण के बारे में कार्य योजना पर विचार किया गया। 



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि आम जनता तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए नागरिक अस्पताल रेवाडी में कोरोना वैक्सीन सैंटर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पहले स्वास्थ्य कर्मियों और सबसे अधिक जरूरतमंद लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला के नागरिक अस्पताल में कोविड-19 की टेस्टिंग के लिए एक लैब भी बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन सैंटर में वैक्सीन रखने के लिए तीन डी-फ्रीजर व तीन आइस्ड लाइनेड रेफ्रिजरेटर (आईएलआर) रखे जाएगें, जिसमें वैक्सीन के तापमान से लेकर हर तरह की चीज पर ध्यान दिया जाएगा। उपायुक्त ने इसके लिए समुचित रख-रखाव सुनिश्चित करने और गंभीरता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए वैक्सीन की भंडारण और रखरखाव की क्षमता भी जरूरी है। बाईट : यशेन्द्र सिंह DC रेवाड़ी. 



उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में हैल्थ केयर वर्कर्स जैसे- सरकारी व प्राईवेट सेक्टर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी, आशा वर्कर्स, आंगनवाड़ी वर्कर्स, पुलिस, नगरपरिषद, नगरपालिका, प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स आदि शामिल होगें। इस अवसर पर सीएमओ सुशील माही ने उपायुक्त को व्यवस्थाओं व किए गए प्रबंध के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर एस डी एम रेवाड़ी रविंदर यादव, डॉक्टर विजय प्रकाश, डॉक्टर सुरेंदर डॉक्टर दीपक, डॉक्टर अशोक भी उपस्थित रहे. 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें