Rewari News : सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर डीसी व एसपी को लगाया झंडा

रेवाडी, 7 दिसंबर। सशस्त्र सेनाओं के सम्मान में आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया। जिला सैनिक बोर्ड के हैड क्लर्क मानसिंह चौहान ने जिला उपायुक्त यशेन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल को झंडा लगाया। इस मौके पर मौजूद डीएमसी दिनेश सिंह यादव, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को झंडा लगाया गया। इस अवसर पर सभी ने स्वेच्छा से अंशदान भी सैनिक पेटिका में डाला।



उपायुक्त ने इस मौके पर लोगो से अपील की कि वे मातृभूमि की रक्षा करने वाले बहाुदर जवानो के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए मनाये जाने वाले सशस्त्र झण्डा दिवस पर झण्डा दिवस कोष में स्वेच्छा से योगदान दे और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। यशेन्द्र सिंह ने कहा कि हमें बहादुर जवानों की शहादत को हमेशा याद रखना चाहिए और उनके कल्याण के लिए स्थापित कोष में कुछ न कुछ योगदान अवश्य करना चाहिए। सीमा की रक्षा करते हुए प्राणो का बलिदान करने वाले और सीमा की रक्षा में तैनात रणबांकुरो के सम्मान में हर वर्ष 7 दिसंबर को देशभर में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि शहीदो के परिवारो तथा पूर्व सैनिको के कल्याण तथा पुनर्वास कार्यो के लिए सशस्त्र सेना झण्डा दिवस कोष की स्थापना की हुई है। इस कोष से वीर नारियो व पूर्व सैनिको के कल्याण के कार्य किये जाते है। उन्होंने कहा कि आज का दिन मात्रभूमि के लिए अपने प्राणो की आहूति देने वाले सशस्त्र सेनाओं के शूरवीर सैनिकों को याद करने का है। झंडा दिवस पर हम शहीदों का सम्मान करते है तथा शस्त्र सेनाओं के प्रति अपनी एकजुटता दर्शाते है, युद्ध विधवाओं, निशक्त व जरूरतमंद भूतपूर्व सैनिकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते है कि पूरा देश उनके साथ है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें