expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : स्वामी धर्मदेव ने किया प्रत्याशी पूनम यादव के पक्ष में प्रचार प्रसार

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : नप चुनाव प्रचार को लेकर गुरुवार को स्वामी धमदेव रेवाड़ी पहुंचे यहां उन्होंने बीजेपी की चेयरमैन प्रत्याशी के पक्ष में वोट की अपील की. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए स्वामी धर्म देव ने कहा कि मेरे दिल में राष्टनीति की भावना है। इसलिए मतदाताओं से कहूगा कि  शहर के लोगों को भी राष्ट के लिए जरूर सोचना चाहिए। उन्होंने जनता से राष्ट निर्माण के लिए सही नेता चुनने की अपील की। स्वामी धर्मदेव भाजपा प्रत्याशी पूनम यादव के सर्मथन में अपने प्रचार अभियान के तहत शहर में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता के लिए का पहला प्रतिनिधि नगर परिषद का चैयरमैंन होता है। इसलिए मतदाता सोच समझ कर अपना प्रतिनिधि चुने। उन्होंने कहा कि कहा कि जनता एक बार जरूर सोचे की कुछ साल पहले राष्ट की स्थिति कैसी थी, जनता के प्रति राजनेता क्या सोच थी, वर्तमान समय में राजनेता आम जनता के बारे में क्या सोच रखते हैं। देश  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट निर्माण कर लिए अपना सब कुछ लगा दिया हैं। अगर का देश के नेतत्व करने वाला सही आगे होता तो नीचे के जनता प्रतिनिधि भी सही काम करेंगे। उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए यह आवश्यक है कि नगर परिषद की चेयरमैन सत्ता से जुड़ी हुई हो। सरकार के साथ मिलकर ही शहर का चहुंमुखी विकास संभव है। विपक्ष के चेयरमैन के वश में विकास कराना नहीं है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि आने वाली 27 दिसंबर को वह कमल के फूल का बटन दबाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करें। पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि  चुनावों में शहर की जनता को विकास के सपने दिखाने वाले नेताओं की हकीकत रेवाड़ी की जनता अच्छी तरह से समझ चुकी है। रेवाड़ी की जनता ने कैप्टन अजय सिंह और उनके परिवार पर करीब साढ़े तीन दशक से भरोसा जताया है, लेकिन सत्ता में रहते हुए इन लोगों ने रेवाड़ी शहर को विकास के क्षेत्र में बुरी तरह पीछे धकेल दिया है। अब शहर की जनता को सत्ता के साथ चलने का मौका मिला है। अगर लोगों ने उन्हें मौका दिया तो वह शहर में विकास के नए आयाम स्थापित करने की दिशा में काम करेंगी।

भाजपा प्रत्याशी पूनम यादव ने कहा कि कैप्टन अजय सिंह यादव को रेवाड़ी की जनता ने विधानसभा चुनावों में 6 बार जिताने का काम किया था। इसके बावजूद सत्ता में रहकर उन्होंने शहर के विकास के लिए कुछ नहीं किया। यब बात अब ही शहरवासी की जुबान पर है। गत विधानसभा चुनावों में उनके बेटे चिरंजीव राव को भी विधायक बना दिया, लेकिन विपक्ष का विधायक कभी भी विकास कराने में सफल नहीं होता। अब कांग्रेस ने परिवारवाद की राजनीति को आगे बढ़ाते हुए अपने परिवार की विक्रम यादव को टिकट दे दिया। इससे टिकट की बाट देख रहे अन्य पुराने कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं को ठेस पहुंची है। यह कार्यकर्त्ता अब साफ तौर पर कहने लगे हैं कि कैप्टन को सिर्फ अपने परिवार का मोह है। आम कार्यकर्ताओं से उनका कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा प्रत्याशी पूनम यादव ने जनता से वादा किया कि अगर उन्हें चेयरमैन बनने का मौका मिला, तो वह अपने कार्यकाल में दशकों से बनी रही विकास की कमी को दूर करेंगी। शहर के विकास की तस्वीर नगर परिषद तैयार करती है। सरकार उन्हें ग्रांट देकर ताकत बढ़ाती है। चार साल का लंबा कार्यकाल सरकार के पास है। शहर की जनता विकास देखना चाहती है। वह तभी हो पाएगा जब सरकार- प्रशासन और जनप्रतिनिधि मिलकर आगे आएंगे। सहकारिता मंत्री डाॅ़ बनवारी लाल  ने कहा कि जब तक शहर को सरकार की तरफ से अपना मजबूत प्रत्याशी नहीं मिलेगा। हमें विकास की राशि लाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। सरकार रेवाड़ी में बहुत विकास कार्य करवाना चाहती है लेकिन विपक्ष की राजनीति को चमकाने के प्रयास में कांग्रेस विधायक जनता को गुमराह करते हैं। इसलिए यह भाजपा- कांग्रेस का नहीं जनता के विकास का चुनाव है। हमने सभी वार्ड से सर्वे रिपोर्ट तैयार कर तमाम तरह की सभी छोटी- बड़ी समस्याओं का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है जिसे मुख्यमंत्री को देकर उसे एक तय सीमा में पूरा करवाने का काम करेंगे। जनता से अपील है कि वह किसी के बहकावे में नहीं आए। केंद्र एवं राज्य में भाजपा सरकार होने की ताकत से शहर के विकास के मॉडल को नया स्वरूप दें। इस अवसर पर चुनाव सह प्रभारी हिसार  मेयर गौतम सरदाना, प्रधान सचिन मलिक, मनीष चराया, चंद्रशेखर, सुनील ठकराल, चरणजीत चावल, सरदार महेंद्र, वीरसेन गुलाटी, ओमप्रकाश, वंदना पोपली, नवीन अदलखा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें