expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : रेवाड़ी नगर परिषद की चेयरपरसन बनी बीजेपी प्रत्याशी पूनम यादव. धारूहेड़ा नगर पालिका के प्रधान बने निर्दलीय प्रत्याशी कवर सिंह सरपंच

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : नगर परिषद चुनाव की तस्वीर आज मतगणना के बाद साफ हो गई. चुनाव नतीजों से रेवाड़ी में नगर परिषद के सिंहासन पर बीजेपी का कमल खिल गया वहीं नगरपालिका धारूहेड़ा में निर्दलीय प्रत्याशी कवर सिंह ने बाजी मारी. रेवाड़ी नप चुनाव नतीजों से पता चला कि त्रिकोणीय मुकाबले से बिखरे वोटों में चेयरमैन की गद्दी पर तो कमल खिला लेकिन वार्ड मेंबरों की सीट पर मुरझा गया. यहां 31 में से छह वार्डों में ही भाजपा समर्थित प्रत्याशीयों ने ही जीत दर्ज की है शेष में कांग्रेस समर्थित जबकि अधिकांश वार्डों में निर्दलियों ने कमाल कर दिखाया है. इस बार के निकाय चुनाव में निर्दलियों ने बाजी मारी है और दिग्गजों को धूल चटाई है. हालांकि बीजेपी नप चुनाव प्रभारी भले ही भाजपा की बढ़त का दावा करते हो लेकिन भाजपा चेयरमैन सीट समेत महज छह सीटों पर ही सिमट कर रह गई. रेवाड़ी: भाजपा चेयरपर्सन प्रत्याशी पूनम यादव ने 25965 मत प्राप्त कर विजय प्राप्त की वहीं उपमा यादव 23878 मत हासिल कर दूसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी रही और 15271 वोट लेकर तीसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम यादव रही. इन सब में 2087 वोटों से चुनाव जीती पूनम यादव प्रथम, निर्दलीय उम्मीदवार उपमा यादव दूसरे स्थान पर जबकि कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम यादव तीसरे नंबर पर रही. बहरहाल चुनाव परिणाम आने के बाद कहीं खुशी कहीं ग़म का माहौल है. 

ऐसा ही नजारा धारूहेड़ा नगर पालिका के चुनाव में देखने को मिला जहां प्रधान पद पर निर्दलीय प्रत्याशी कंवर सिंह ने जीत दर्ज की है। कंवर सिंह को 3048 वोट मिले हैं। कंवर सिंह धारूहेड़ा के पूर्व सरपंच भी रहे हैं। दूसरे नंबर पर संदीप बोहरा रहे हैं। बोहरा को 2416 वोट मिले हैं। वहीं तीसरे नंबर पर बाबूलाल लांबा रहे हैं जिनको 2280 वोट मिले हैं। जेलदार परिवार के दोनों प्रत्याशियों को बेहद कम वोट मिले हैं। राव शिवदीप को जहां 1536 व जजपा की टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे मानसिंह को 1657 वोट ही मिल पाए हैं। ऐसा हो नपा धारूहेड़ा के सभी 17 वार्डों में दिखाई दिया.
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें