expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : युवा एवं खेल मंत्रालय के निर्देश पर नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा जनवरी 2021 माह में राष्ट्रीय यूथ संसद 2020 का आयोजन

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी, 30 दिसंबर। युवा एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा जनवरी 2021 माह में राष्ट्रीय यूथ संसद 2020 का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए सबसे पहले जिला स्तर पर जिला युवा संसद महोत्सव की शुरुआत की गई। जिला गुरुग्राम, रेवाड़ी ,महेंद्रगढ़, चरखी दादरी इन सभी जिलों के प्रतिभागियों ने वर्चुअल मोड के जरिए अपनी प्रतिभागिता दिखाई। जिला युवा सांसद कार्यक्रम 28 से 29 दिसंबर 2020 तक चला। 28 दिसंबर 2020 को  जिला गुरुग्राम, नूंह, रेवाड़ी के प्रतिभागियों ने भाग लिया एवं 29 दिसंबर 2020 को चरखी दादरी एवं  महेंद्रगढ़ (नारनौल ) जिला के प्रतिभागियों ने भाग लिया। इनमें बोलने के लिए प्रतिभागी को 4 विषय दिए गए थे, जिनमें से वह किसी एक का चयन करके अपनी बात रख सकते थे। नई शिक्षा नीति 2020 की प्रशंसा करते हुए प्रतिभागियों ने कहा कि इस नई शिक्षा नीति से उन्हें आशा की एक नई किरण दिखाई देती हैं। जीरो बजट की खेती की भी लोगों ने सराहना की। उन्नत भारत अभियान के विषय पर भी प्रतिभागियों ने अपने विचार प्रकट किए।

हर जिले से प्रथम व द्वितीय विजेताओं का परिणाम घोषित किया गया। जिसमें रेवाड़ी से निखिल कौशिक गांव मीरपुर रेवाड़ी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया एवं अनुज यादव गांव कोसली ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया और अब यह दोनों प्रतिभागी राज्य स्तरीय संसद कार्यक्रम में भाग लेंगे।
  जिला युवा अधिकारी श्रीमती मोनिका नांदल ने दोनों विजेताओं को शुभकामनाएं दी और उन्हें और अच्छी तैयारी करने के लिए प्रेरित किया ताकि वह रेवाड़ी जिले का नाम राज्य स्तरीय एवं राष्ट्रीय स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता में रोशन कर सकें और साथ ही साथ उन सभी प्रतिभागियों का शुक्रिया अदा भी किया जिन्होंने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में  हिस्सा लेना ही बहुत बड़ी बात होती है। हार- जीत तो जिंदगी के दो पहलू हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम 2020 का आयोजन 12 व 13 जनवरी 2021 को दिल्ली में श्री प्रधानमंत्री महोदय के सम्मुख संपन्न होगा और जो विजेता प्रथम स्थान प्राप्त करेगा उसे 2 लाख रुपए तथा द्वतीय स्थान प्राप्त करने वाले को एक लाख 50 हजार रुपए व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को एक लाख रूपए कीइनाम राशि व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें