expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : नप रेवाडी व नपा धारूहेडा के बूथों की पोलिंग पार्टिया हुई रवाना, निष्पक्ष चुनाव कराना सफलता की सबसे बडी कुंजी-DC

रेवाड़ी, 26 दिसंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा है कि निष्पक्ष चुनाव कराना सफलता की सबसे बडी कुंजी है और इसे हमे बरकरार रखना है। उन्होंने कहा कि निष्ठा व लगन के साथ चुनावी डयूटी का पोलिंग पार्टिया निर्वहन करें। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने पोलिंग पार्टियो को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मतदान प्रकिया में पूरी तन्मयता, विवेक और उत्साह से कार्य करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में नियुक्त किये गये सभी पेालिंग पार्टी नियुक्त पुलिसकर्मियो के साथ आपसी तालमेल से कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर हर 15 मिनट में सुपरवाईजर व सैक्टर मजिस्ट्रेट दौरा करते रहेगें, यदि कोई परेशानी आती है तो आपस में शेयर करें। 

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतदान तथा मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। 
 इस अवसर पर चुनाव के  लिए पोलिंग पार्टियो को बीयू व सीयू के साथ-साथ चुनाव सम्बंधी सामान की किट भी दी गई तथा उन्हें अलॉट किये गये बूथो पर भेजा गया। 

 यशेन्द्र सिंह ने बताया कि नगर परिषद रेवाडी व नगर पालिका धारूहेडा के चुनाव के लिए 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 14 सेक्टर सुपरवाईजर लगाए गए है, जिनमें नगर परिषद रेवाडी के लिए 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 10 सेक्टर सुपरवाईजार तथा नगर पालिका धारूहेडा के लिए 4 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 4 सेक्टर सुपरवाईजार नियुक्त किए गए है।
  जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगर परिषद रेवाडी के होने वाले आम चुनाव में रेवाडी शहर के एक लाख 7 हजार 317 मतदाताओं द्वारा 27 दिसंबर को अपने मत का प्रयोग किया जाएगा।  वहीं नगर पालिका धारूहेडा में होने वाले आम चुनाव में धारूहेडा शहर के 21 हजार 843 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

यशेन्द्र सिंह ने बताया कि नगर परिषद रेवाडी के चेयरमैन पद हेतु छह उम्मीदवार व 31 वार्ड सदस्यों के लिए 147 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद रेवाडी में चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न करवाने के लिए कुल 108 मतदान केन्द्र बनाएं गए है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका धारूहेडा में चेयरमैन पद हेतु 10 उम्मीदवार तथा 17 वार्ड सदस्यों के लिए 54 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका धारूहेडा में चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न करवाने के लिए कुल 31 मतदान केन्द्र बनाएं गए है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें