Rewari News : अवैध शराब तस्करी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, 27 पेटी अवैध शराब बरामद

 

सीआईए धारुहेडा पुलिस ने अवैध शराब तस्करी करने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गाडी सहित गिरफ्तार करके उसके कब्जा से 27 पेटी अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान धारुहेडा के वार्ड न0 7 निवासी सुनील कुमार के रुप में हुई है। जांचकर्ता ने बताया कि मंगलवार को पुलिस को सुचना मिली की सुनील कुमार पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी वार्ड न0 7 धारुहेडा मुन्ना की ढाणी की तरफ XUV गाडी न0 HR 34 F 4850  में अवैध  शराब भरकर धारुहेडा की तरफ आ रहा है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस ने मुन्ना की ढाणी की तरफ जाने वाले रास्ते पर नाका बंदी शुरु की तब थोडी देर बाद मुन्ना की ढाणी की तरफ से एक गाडी XUV आती दिखाई दी तो पुलिस ने गाडी चालक को रुकने का ईशारा किया तब चालक अपनी गाडी को भगाने की कोशिश करने लगा उस समय पुलिस ने चालक को गाडी सहित काबु करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम सुनील कुमार पुत्र सुरेन्द्र सिहँ वासी वार्ड न0 7 धारुहेङा जिला रेवाडी बताया तथा गाडी को चैक किया गया तो उसमें 27 पेटी अवैध शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना धारुहेडा में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार करके गाडी को भी कब्जे में ले  लिया है।

सीआईए रेवाडी पुलिस ने नशीला पदार्थ मामले में कार्यवाही करते हुए कुल 3 आरोपियो को किया  गिरफ्तार

कुल 1 किलो 305 ग्रांम गांजा किया बरामद

1 मोटरसाईकिल भी कब्जे में ली गई

सीआईए रेवाडी पुलिस ने नशीला पदार्थ बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए दो अलग अलग जगह से 3 आरोपियो को गिरफ्तार करके उनके कब्जा से 1 किलो 305 ग्रांम गांजा बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियो की पहचान साबन निवासी जसबीर उर्फ कालू व रवीन्द्र उर्फ कालू तथा मधुबन कुशेश्वर स्थान दिनमो दरभंगा बिहार हाल किरायेदार गली न. कत्तोपुर रेवाडी निवासी उमेश साहू के रुप में हुई है। जांचकर्ता ने बताया कि मंगलवार की शाम को गस्त के दौरान सीआईए रेवाडी पुलिस को सुचना मिली की जसबीर पुत्र दयाराम निवासी साबन नशीला पदार्थ गांजा बेचने का धंधा करता है। जो आज भी राजस्थान से बेचने के लिए गांजा लेकर अपनी मोटरसाईकिल प्लेटिना न0 HR 81 A 5370 अपने गांव आएगा मिली हुई सुचना के आधार पर पुलिस ने हरचंदपुर से साबन के रास्ते पर नाकाबंदी शुरु की गई तब वहा पर कुछ देर बाद एक प्लेटिना मोटरसाईकिल आती हुई दिखाई दी जिस पर दो लडके सवार थे तब उन लडको ने पुलिस को देखकर मोटरसाईकिल को वापिस मोड कर भागने की कोशिश की तब पुलिस ने बडी सुझ बुझ से कार्य करते हुए दोनो लडको को मोटरसाईकिल सहित काबु करके उनका नाम पता पुछा तो मोटरसाईकिल चलाने वाले लडके ने अपना नाम जसबीर उर्फ कालू पुत्र दयाराम निवासी साबन तथा पिछे बैठे लडके ने अपना नाम रविन्द्र उर्फ कालू पुत्र मुलचदं निवासी साबन बतलाया तथा जसबीर उर्फ कालू उपरोक्त के पास मौजुद पोलोथीन को खोलकर चैक किया तो उसमें कुल 1 किलो 55 ग्रांम नशीला पदार्थ गांजा बरामद हुआ। दोनो आरोपियो के खिलाफ थाना बावल में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उपरोक्त दोनो आरोपियो को थाना बावल पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया है। तथा मोटरसाईकिल को भी कब्जे में ले लिया है। उपरोक्त दोनो आरोपियो को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इस क्रम में सीआईए रेवाडी पुलिस ने एक अन्य जगह पर नशीला पदार्थ मामले मे कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफतार किया है। जांचकर्ता ने बतलाया कि सीआईए रेवाडी पुलिस को गस्त के दौरान ब्रास मार्केट कट से आगे एक व्यक्ति पुलिस की गाडी देखकर अपने पास से एक थैली साईड में फेक दी और दुसरी तरफ जाने लगा तब पुलिस को शक होने पर उस व्यक्ति को काबु करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम उमेश साहू पुत्र गणेशी साहू निवासी मधुबन कुशेश्वर स्थान दिनमो दरभंगा बिहार हाल किरायेदार गली न0 1 कत्तोपुर रेवाडी बतलाया तथा फेकी हुई थैली को चैक किया तो उसमें नशीला पदार्थ गांजा 250 ग्रांम बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ थाना मॉडल टाउन रेवाडी में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इसी क्रम मे कसौला थाना पुलिस ने नशीला पदार्थ बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफतार करके उसके कब्जा से कुल 285 ग्रांम गांजा पत्ती बरामद की है। गिरफ्तार किए आरोपी की पहचान शहबाजपुर निवासी महेश उर्फ मुण्डी के रुप मे हुई है। जांच अधिकारी ने बतलाया कि पुलिस को सुचना मिली की महेश उर्फ मुण्डी पुत्र अंतपाल निवासी गाव शहबाजपुर खालसा थाना कसौला जिला रेवाडी नशीला पदार्थ बेचने का काम करता है ओर आज जेएनएल नहर पम्प के पास लालपुर डवाना के पास छोटी नहर की पूलिया पर बैठा गांजा बेच रहा है। मिली सुचना पर बताई हुई जगह JNL नहर पम्प के पास लालपुर डवाना के पास छोटी नहर की पुलिया के पास पुलिस पहुंची तो वहां JNL नहर पंप के पास छोटी नहर की पुलिया पर सडक के बाँई तरफ एक लडका बैठा दिखाई दिया। वह लडका पुलिस को देखकर दुसरी तरफ जाने लगा तो पुलिस ने उस लडके को काबू करके उसका नाम पता पुछा तो उसने नाम महेश उर्फ मुण्डी पुत्र अंतपाल निवासी गाव शहबाजपुर खालसा थाना कसौला जिला रेवाडी बतलाया । तथा उसकी तलाशी ली तो उसकी जर्सी से एक पोलिथीन मिली जिसमे कुल 285 ग्रांम गांजा पत्ति बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ थाना कसौला मे एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें