expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Chandan News: *जमीन संबंधित परिमार्जन ऑनलाइन पर अवैध वसूली*

 ग्राम समाचार, चांदन, बांका। जानकारी के अनुसार चांदन प्रखंड भैरोगंज स्थित भाड़े की मकान में चल रहे, हल्का कर्मचारी द्वारा राजस्व वसूली, ग्रामीण जयकुमार यादव ग्राम कुंम्हरातरी पंचायत उत्तरी बारने ने बताया कि मेरे परिवार के सदस्य ने जमीन संबंधित खारीज दाखिल करने के लिए हल्का कर्मचारी के पास कई महीनों से चक्कर लगा रहा हूं! लेकिन आज तक हमारे क्षेत्र के कर्मचारी महोदय को उपस्थित नहीं देख पा रहे हैं! यहां जब भी आते हैं तो कर्मचारी महोदय के असिस्टेंट स्टाफ ही नजर आते हैं! पूछे जाने पर, काम हो जाने का ही भरोसा दिया जाता है! 

जानकारी के मुताबिक चांदन प्रखंड के भैरोगंज कुसुम जोरी, चांदमारी, दक्षिणी बारने, असौढा, उत्तरी बारने इत्यादी पंचायतों के ग्रामीणों को राजस्व वसूली भुगतान करने या परिमार्जन अप्लाई करने में भारी कठिनाई की सामना करना पड़ रही है! इधर हल्का कर्मचारी की आवास पर बैठे ऑपरेटर द्वारा परिमार्जन फार्म ऑनलाइन के लिए, आवेदकों से प्रति आवेदन पर₹200 की अवैध वसूली की जा रही है! हल्का कर्मचारी उपस्थिति नहीं रहने से ग्रामीणों द्वारा सरकार की भूमि राजस्व में क्षती के साथ-साथ किसानों की समस्या बढ़ती ही जा रही है ! कुसुम जोरी से जय कुमार साह ने बताया कि मेरा जमीन कंप्यूटर पर अपलोड नहीं था, जिस कारण हमें परिमार्जन फार्म ऑनलाइन हल्का कर्मचारी के ऑफिस में कराया गया जो कंप्यूटर पर बैठे व्यक्ति ने ₹200 मांग किया जो मुझे देना पड़ा ! दिनांक 7 /12/ 2020 समय 1:02 पीएम को! इस संबंध पर अंचलाधिकारी चांदन प्रशांत कुमार शांडिल्य से ग्रामीणों ने फोन पर सूचना दिया गया! तो बताया गया कि, इस तरह की सूचना हमारे तक नहीं पहुंची है! सूचना मिलने पर दोषी कर्मचारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

उमाकांत साह, ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन, बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें