expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Chandan News: दिव्यांग ने आवास के लिए प्रखंड कार्यालय में जड़ा ताला वीडियो से मिलने की लगाई गुहार

 ग्राम समाचार, चांदन, बांका। प्राप्त सूचना के अनुसार चांदन प्रखंड के सूईया निवासी नंबरी उर्फ कुबड़ा अंसारी ने आवास के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी दुर्गाशंकर से मिलने प्रखंड कार्यालय पहुंचा। लेकिन कर्मचारियों द्वारा वीडियो साहब से मिलने का मौका नहीं देने से गुस्साए कुबरा अंसारी ने प्रखंड सह हलचल कार्यालय चांदन के मुख्य गेट पर ताला लगा कर हंगामा करने लगा। मुख्य गेट पर ताला लगा देने से दोनों 

तरफ का आवाजाही घंटों बाधित हो गया। कार्यालय में उपस्थित व्यक्तियों द्वारा लाख प्रयास करने पर भी कुबरा अंसारी नहीं हटा। इस घटना से अवगत वीडियो दुर्गाशंकर खुद चलकर दिव्यांग व्यक्ति से मिलने पहुंचा। और दिव्यांग व्यक्ति का प्रस्ताव जानने की इच्छा जताई। फरियाद करने आए दिव्यांग ने अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया कि हमारे रहने की आवाज नहीं है हमें प्रधानमंत्री आवास अति शीघ्र चाहिए। 

क्योंकि हम कई बार आवास के लिए अधिकारियों से फरियाद किया, लेकिन हमें सिर्फ आश्वासन देकर भेज दिए जाते हैं, जिसके कारण आज तक एक झोपड़ी में जीवन व्यतीत कर रहा हूं। अधिकारी ने दिया आश्वासन वीडियो दुर्गाशंकर ने बताया कि इनके आवास सूची का क्रम संख्या को देखते हुए आवास मुहैया कराई जाएगी यदि सूची कम संख्या अंकित नहीं होगी तो भी दिव्यांग के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना लाभ दिया जाएगा। वीडियो दुर्गा शंकर की आश्वासन से खुश होकर दिव्यांग व्यक्ति ने कार्यालय का ताला खोलकर मुक्त किया। 

उमाकांत साह, ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन, बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें