Bhagalpur news;मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ तीसरी बार गिरा अविश्वास प्रस्ताव, 22 पार्षद ही हुए, शामिल वोटिंग के लिए 26 पार्षद की थी आवश्यकता



ग्राम समाचार, भागलपुर। भागलपुर नगर निगम में आखिरकार बुधवार को मेयर सीमा साहा और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा की कुर्सी बच गई। अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान बुधवार को 22 पार्षद ही शामिल हुए। वोटिंग के लिए 26 पार्षद की आवश्यकता थी। वहीं मेयर और डिप्‍टी मेयर के समर्थक पार्षदों ने चर्चा में भाग नहीं लिया। इसके पूर्व सभी ने सर्वसम्‍मति से वार्ड नंबर 47 के पार्षद सरयुग साह को प्रोटेम सभापति चुना। वहीं जिला अधिकारी प्रणव कुमार ने प्रेक्षक के रूप में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह को प्रतिनियुक्‍त किया था। अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान पार्षदों के उठाए गए सवालों पर गहनता से विचार विमर्श भी किया गया। पार्षदों की सात सूत्री मांगों पर मेयर और डिप्‍टी मेयर ने विचार करने का भरोसा दिया है‌। साथ ही शहर के विकास पर भी चर्चा हुई। स्‍मार्ट सिटी योजना में हो रही लापरवाही पर भी कई पार्षदों ने आपत्ति जताई। मेयर सीमा साहा और उप महापौर राजेश वर्मा ने सभी पार्षदों को भरोसा दिया कि सभी को विश्‍वास में लेकर कार्य किया जाएगा। इधर अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिर जाने के बाद मेयर सीमा साह और डिप्‍टी मेयर राजेश वर्मा ने नगर निगम परिसर से शहर में जुलूस निकाला और सभी पार्षदों को बधाई दी। बता दें कि नगर निगम सभागार में नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी की मौजूदगी में 2 बजे से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई थी। लेकिन कुछ ही देर में शह मात का खेल समाप्त हो गया साथ ही मेयर और डिप्टी मेयर की कुर्सी बच गई।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें