Rewari News : विधायक चिरंजीव राव ने सदन में फिर उठाया आवारा पशुओं का मामला

रेवाडी। हरियाणा विधानसभा का आज दूसरा दिन हंगामें से भरा रहा। प्रदेश में घूमने वाले आवारा पशुओं के खिलाफ कांग्रेसी विधायकों ने सरकार को घेरा। आवारा पशुओं पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर बोलते हुए विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि सरकार ने प्रदेश को आवारा पशु मुक्त घोषित किया हुआ है। लेकिन प्रदेश आवारा पशु मुक्त केवल कागजों तक ही सीमित है। आज पूरे प्रदेश में बेसहारा गाय और बेसहारा नंदी (सांड) घूम रहे हैं। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी जिले में तो बहूत बुरा हाल है। रेवाडी में आवारा पशुओं ने कई लोगों की जान तक ले ली है जबकि कई लोगों को गंभीर चोटें भी आती रहती हैं। आवारा पशु शहर में कही भी रोड के बीच में बैठ जाते हैं और कही भी आपस में झगडा करने लग जाते हैं, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पडता है। लेकिन सरकार ने आज तक कोई संज्ञान नही लिया है। 



विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि मैंने आवारा पशुओं का मामला पहले भी सदन में उठाया है। रेवाडी स्थित गौशाला का दौरा भी किया है। संबंधित अधिकारियों को भी सभी समस्याओं से अवगत कराया है। लेकिन आज तक किसी भी समस्या का समाधान नही हुआ है। श्री राव ने कहा कि आज भी धारूहेडा स्थित गौशाला में गायों की दयनीय स्थिती है। गौशाला में गायों के लिए आज तक टीन शेड नही डली हैं। सर्दी का मौसम है इससे पहले बरसात का मौसम था। ऐसे में गाय किस तरीके से रह रही होगीं इस बात का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि चारे की समस्या भी गौशाला में है एक तो चारा नही है और उपर से जो चारा है वो भी खुले में पड़ा हुआ है। इसके अलावा गायों के पीने के पानी के लिए खेल नही हैं। कच्चे गड्ढे में पानी भरा हुआ है, गाय उसी में गोबर-पेशाब करती हैं और उसी पानी को पीती हैं। इतना ही नही, गौशाला में कार्यरत कर्मचारियों को पिछले 3 महिने से सेलरी भी नही मिली है। ऐसे में उन लोगों का घर कैसे चल रहा होगा। 
चिरंजीव राव ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि चुनाव के समय में तो भाजपा ने गाय माता पर खूब राजनीति की थी और गाय को बहूत पूजा था। सरकार ने गौ सरंक्षण एवं संवर्धन आयोग भी बनाया था। लेकिन आज गाय तो रोडों पर दिखती हैं लेकिन उनके दर्शन कहीं नही होते जो गाय पर राजनीति करते थे और न ही गौ संरक्षण एवं संवर्धन आयोग कहीं दिखाई देता है। श्री राव ने कहा कि रेवाडी में तो बहूत हादसे हो चुके हैं उनसे भी सरकार व प्रशासन ने सीख नही ली। आज भी हजारों की संख्या में बेसहारा गाय रेवाडी में घूमती हुई देखी जा सकती हैं। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें