Rewari News : रेवाडी पुलिस लाइन में परामर्श व जागरूकता शिविर का किया आयोजन

 


पुलिस महानिदेशक हरियाणा के दिशानिर्देश अनुसार, पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी अभिषेक जोरवाल भा.पु.से. के मार्गदर्शन व उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रेवाड़ी हंसराज की निगरानी में स्थानीय पुलिस लाइन स्थित चिल्ड्रन पार्क में पुलिस के परिवार व लड़कियों को पोषण के विषय में जागरूक करने हेतु परामर्श व जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे डॉ रवीना यादव ने स्थानीय सिविल अस्पताल की तरफ से चिकित्सा अधिकारी के रूप में शिविर में भाग लिया। जिसमे डॉ रवीना यादव ने महिलाओ व लड़कियों की काउंसलिंग करके स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श दिए। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि कोविड-19 के इस दौर में महिलाए अपना व अपने बच्चों के खान-पान का विशेष ध्यान रखें। कोविड-19 की वजह से लोकडाउन के चलते स्कूल बंद होने से बच्चों की पढाई बहुत प्रभावित हुई है। अतः उनकी पढाई पर भी विशेष ध्यान दे। बच्चों को मौसम के अनुसार फल व सब्जियां आदि खिलाएं। हमारे आहार में ऐसे फूड शामिल होने चाहिए जो सही मात्रा में पोषक तत्वों की आपूर्ति कर सके। इस तरह के आहार को संतुलित आहार कहा जाता है। ऊर्जाऊतकों के रखरखाव और शारीरिक क्रियाओं के लिए हर व्यक्ति को पोषक तत्वों की जरूरत होती है। जिसमें प्रोटीनविटामिनकार्बोहाइड्रेटवसापानी और खनिज शामिल है। हमारे आहार में ऐसे फूड शामिल होने चाहिए जो सही मात्रा में पोषक तत्वों की आपूर्ति कर सके। इस तरह के आहार को संतुलित आहार कहा जाता है। ऊर्जाऊतकों के रखरखाव और शारीरिक क्रियाओं के लिए हर व्यक्ति को पोषक तत्वों की जरूरत होती है। जिसमें प्रोटीनविटामिनकार्बोहाइड्रेटवसापानी और खनिज शामिल है। हमारे आहार में ऐसे फूड शामिल होने चाहिए जो सही मात्रा में पोषक तत्वों की आपूर्ति कर सके। कोविड-19 से डरने की बजाय जागरूक बने व अपने बच्चों को भी जागरूक करें। यदि बच्चों में बीमारी के लक्षण दिखाई देते हैं तो नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र से उचित परामर्श लेकर इलाज करवाएं। दिपावली के त्योहार पर खरीददारी के लिए बाजार या सार्वजानिक स्थानों पर अपने बच्चों को साथ ले जाने से बचे। पुलिस आवासीय कोलोनी में रहने वाले पुलिस कर्मचारी व उनके परिवार के सदस्यों को अपने क्वार्टर के नजदीक साफ़-सफाई रखने बारे जागरूक किया गया।

 



पुलिस ने जुआ खेलने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया, 1680 रूपये बरामद

थाना शहर रेवाड़ी पुलिस ने खेलने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया तथा उनके कब्जे से कुल 1680 रूपये बरामद किये। आरोपियों की पहचान मोहल्ला संघी का बास निवासी अरुण, प्रवीण उर्फ यश, मोहित, भारत के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि कल रात को गुप्त सूत्रों से सुचना मिली कि अरुण पुत्र प्रेमचंद, यश उर्फ प्रवीन पुत्र नरेश कुमार, मोहित पुत्र प्रह्लाद, भारत पुत्र नरेश निवासी मोहल्ला संघी का बास अपने मोहल्ले में सरे आम जगह पर जुआ खेल रहे हैं। गुप्तचर द्वारा बताया जाने पर उक्त जगह पर पहुंचकर रेड की गई तो वहाँ पर 4 युवक ताश के द्वारा पैसे दाव पर लगाकर जुआ खेल रहे थे। उपरोक्त सभी आरोपियों को काबू करके उनका नाम पता पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम अरुण पुत्र प्रेमचंद, यश उर्फ प्रवीन पुत्र नरेश कुमार, मोहित पुत्र प्रह्लाद, भारत पुत्र नरेश निवासी मोहल्ला संघी का बास बताया। उन सभी की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 1680 रूपये, 52 पत्ते ताश व एक प्लास्टिक कट्टा सफ़ेद रंग बरामद हुए। आरोपियान के खिलाफ थाना शहर रेवाड़ी में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके उपरोक्त चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। कार्यवाही के बाद उपरोक्त सभी आरोपियान को पुलिस बेल पर छोड़ दिया था। 

 

रेवाड़ी पुलिस ने अवैध शराब तस्करी व अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए कुल 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 468 बोतल शराब बरामद

-अवैध शराब तस्करी मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार, 20 पेटी (240 बोतल) शराब बरामद

-थाना खोल पुलिस ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को बुलेरो गाड़ी सहित गिरफ्तार करके उसके कब्जा से 20 पेटी (240 बोतल) अवैध शराब बरामद की। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान खांदवा राजस्थान निवासी जयसिंह के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली कि एक बुलेरो गाड़ी में शराब भरकर नांगल जमालपुर की तरफ से पाड़ला नारनौल-रेवाड़ी रोड की तरफ आ रही है। मिली सुचना के अनुसार पुलिस ने कार्यवाही करते हुए बास दूधा से नांगल जमालपुर रोड पर पहुंचकर नाकाबंदी शुरू की। कुछ ही समय बाद नांगल जमालपुर की तरफ से सफ़ेद रंग की बुलेरो गाड़ी आती हुई दिखाई दी। गाड़ी चालक पुलिस पार्टी को देखकर गाडी को पीछे मोड़ने की कोशिश करने लगा तो साथी मुलाजमान की सहायता से उसे काबू करके जब उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम जयसिंह पुत्र जगराम निवासी खांदवा राजस्थान बताया। जब गाड़ी को चेक किया गया तो उसमे 20 पेटी (240 बोतल) अवैध शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत में पेश किया जाएगा।               

इसी क्रम में सीआइए रेवाड़ी ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 71 बोतल अवैध शराब बरामद की है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को दो अलग-अलग जगह पर अवैध शराब बेचने बारे सुचना मिलने पर रेड की जाकर दो आरोपियों भीम बस्ती निवासी परमजीत उर्फ पिंटू व मोहल्ला खाशापुरा निवासी मोनु को काबू करके उनके कब्ज़ा से क्रमश: 33 बोतल 2 पव्वे, 37 बोतल 2 पव्वे अवैध शराब बरामद की हैं। आरोपियों के खिलाफ थाना शहर रेवाड़ी में अलग अलग अभियोग दर्ज करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

इसी क्रम में थाना मॉडल टाउन अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 43 बोतल 2 पव्वे अवैध शराब बरामद की है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को दो अलग-अलग जगह पर अवैध शराब बेचने बारे सुचना मिलने पर रेड की जाकर दो आरोपियों जैतडावास निवासी दीपक व गुजरीवास निवासी महेंद्र को काबू करके उनके कब्ज़ा से क्रमश: 27 बोतल 2 पव्वे व 16 बोतल ( कुल 43 बोतल 2 पव्वे) अवैध शराब बरामद की हैं। आरोपियों के खिलाफ थाना मॉडल टाउन रेवाड़ी में अलग अलग अभियोग दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें