Rewari News : कोरोना के कारण बंद पड़े काम ने पकड़ी रफ़्तार, देव उठनी एकादशी पर पहले विवाह मुहूर्त के साथ काम में आई तेजी



वैश्विक महामारी कोरोना के कारण सात माह से बंद पड़ा व्यापार अब धीरे-धीरे चलने लगा है। आज बुधवार को देव उठनी एकादशी के साथ बाजार में काम ने तेजी पकड़ी। देव उठनी ग्यारस के साथ विवाह शादियों पार्टियों का सीजन शुरू हो गया है जिस कारण कई माह से बंद पड़ा काम अच्छा चलने लगा है। रेवाड़ी में आज पहले सावे के साथ बाजारों में काफी भीड़ दिखाई दी और लोगो ने खरीददारी की जिससे दुकानदार भी काफी खुश नजर आ रहे है। विवाह शादी के समय दूल्हे के लिए फूलों से गाड़िया भी सजवाई जा रही है। फ्लॉवर डेकोरेटर्स की दुकानो पर गाड़ी सजवाने वाले लोगो की अच्छी खासी भीड़ नजर आई। गाड़ी सजवाने के साथ वरमाला और दूल्हा-दुल्हन का नाम लिखे नेम प्लेट भी बनवाकर बेचीं जा रही है। रेवाड़ी के भाड़ावास गेट एसोसिएशन के प्रधान और सैनी फ्लॉवर डेकोरेटर्स के संचालक राजेश सैनी ने बताया कि कोरोना की वजह से काफी शादिया पेंडिंग थी जिसके चलते अब साहवा खुलते ही लोग शादियों के काम में व्यस्त हो गए लोग भी काफी उत्साहित नजर आ रहे है। राजेश सैनी ने बताया कि हालाँकि महंगाई थोड़ी बढ़ गई है लेकिन उत्साह कम नहीं है अपना काम करवाने के लिए पैसो की परवाह नहीं कर रहे है। गाड़ी सजावट में 21 सौ रुपये से लेकर दस हजार रूपये तक की गाड़ी सजाई जा रही है। वहीं वरमाला भी 11 सौ से लेकर 51 सौ रूपये तक ग्राहक खरीद रहे है। सैनी ने बताया कि वह 30 सालो से गाड़िया सजाने और फ्लॉवर डेकोरेशन का काम कर रहे है उसकी बनिस्पत आज सबसे अच्छा काम निकल रहा है आज करीब 30 गाड़िया उनके द्वारा सजाई गई है।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें