expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने स्कूल का औचक निरीक्षण किया

रेवाड़ी, 11 नवंबर। जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने आज रेवाड़ी के आरपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेवाड़ी, यूरो इंटरनेशनल स्कूल रेवाड़ी, ऋषि पब्लिक स्कूल रेवाड़ी, डीपीएस रेवाड़ी एवं डीएवी पब्लिक स्कूल रेवाड़ी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षक के दौरान डीपीएस एवं डीएवी पब्लिक स्कूल में कोई कक्षाएं नहीं लग रही थी जबकि आरपीएस यूरो एवं ऋषि पब्लिक स्कूल में कक्षाएं कोविड-19 की प्रोटोकॉल की पालना करते हुए लगाई गई थी। जिला शिक्षा अधिकारी ने बच्चों एवं अध्यापकों को कोविड-19 महामारी के दौरान सावधानियां बरतने बारे दिशा निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालय प्रबंधन को भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन शक्ति से करने को कहा।



जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि बसों को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जाएं, बसों में विद्यार्थियों को बताते समय तापमान माफ कर जांच करना सुनिश्चित किया जाए। बस में हरियाणा सरकार द्वारा जारी की गई एसपी का पालन करते हुए निश्चित दूरी पर विद्यार्थियों को बैठाया जाए तथा संख्या से ज्यादा किसी भी सूरत में बस में ना बताया जाए। बसों को साय काल भी सैनिटाइज कर के विद्यार्थियों को बस में बताया जाए। बसों में विद्यार्थियों बनाते समय सभी बच्चों के द्वारा मास्क का प्रयोग करना अति आवश्यक है। कक्षा कक्ष प्रतिदिन सैनिटाइजर करवाया जाए तथा विद्यार्थियों को एक निश्चित जगह पर बैठाना सुनिश्चित किया जाए। विद्यार्थियों को बैठाते समय 2 गज की दूरी तथा एक बेंच पर एक ही विद्यार्थी बैठाया जाए। विद्यार्थियों द्वारा किसी भी स्थिति में सामान का आदान प्रदान करने पर पूर्ण प्रतिबंध रखा जाए। विद्यार्थी पीने का पानी तथा खाने को आपस में शेयर ना करें। किसी भी विद्यार्थी को विद्यालय में आने के लिए दबाव ने बनाया जाए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें