Rewari News : डीएसपी अमित भाटिया ने की प्रैस कांफ्रेंस, सीआईए की एक साल की उपलब्धियों को रखा मीडिया के सामने

रेवाडी की सीआईए पुलिस द्धारा अपराधो की रोकथाम व अपराधियो की धर पकड के लिए करीब एक साल से कारगर कदम उठाए जा रहे है। जिसमे हत्या , हत्या का प्रयास, अपहरण, फिरोती, लूट, स्नैचिंग, चौरी की 65 वारदातो को सुलझाते हुए कुल 143 आरोपियो को गिरफ्तार किया है। बुधवार को सीआईए थाना में पीसी कर डीएसपी अमित भाटिया ने पुलिस की एक साल की उपलब्धि को मीडिया के सामने रखा। डीएसपी ने दिवाली के त्यौहार और कोरोना के मद्देनजर भी पुलिस प्रसासन की बाजारों में तैयारियां कैसी है इसके बारे में बताया। डीएसपी ने बताया कि हत्या के मामलो मे संलिप्त 64 आरोपियो को गिरफ्तार करके उनसे 2 देशी कट्टे ,4 पिस्टल व 3 मोटरसाईकिल भी बरामद की गई है। वर्ष 2020 मे रामपुरा थाना के ईलाका क्षेत्र बहुचर्चित रोशनलाल जे.ई की हत्या करके लूट करने की वारदात मामले में शीघ्र खुलासा करते हुए 9 आरोपियो को गिरफ्तार करके वारदात मे लूटी गई रकम करीब 90 हजार रुपये बरामद की गई। इसके अलावा रेवाड़ी शहर में कुछ समय पहले ही होमगार्ड जवान की मारपीट करके हत्या करने के मामले मे ब्लाईंड मर्डर की वारदात को सुलझाते हुए 4 आरोपियो को घटना के कुछ दिन मे ही गिरफ्तार किया है। इसके अलावा जून माह मे घडी बोलनी रोड पर डबल मर्डर मामले मे वारदात को सुलझाते हुए कुछ दिनो मे ही 12 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना शहर रेवाडी मे पिस्टल प्वाईंट पर जिंदल ज्वैलर्स से 10 तोला सोना लूटने की वारदात को अंजाम देने पर मामले मे आरोपियो का मात्र 12 घण्टे के अंदर ही पता लगाकर कुल 4 आरोपियो को गिरफ्तार करके वारदात के समय लूटा हुआ सोना 10 तोला बरामद किया गया था। इसके अलावा सीआइए रेवाड़ी ने अब तक कुल 5 इनामी बदमाशों को भी गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेज दिया है। उन्होंने बताया कि बाजारों में जाम न लगे और कोरोना नियमो का पालन हो यह सुनिश्चित करने के लिए बेरिकेडिंग की गई है और बाजारों में पुलिस मुस्तैद की गई है। भारी और चौपहिया वाहनों की एंट्री बैन की गई है।



अवैध शराब बेचने वाले 1 आरोपी को किया गिरफ्तार

13 बोतल  2 पव्वे अवैध शराब बरामद

थाना मॉडल टाउन पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से 13 बोतल 2 पव्वे अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किए आरोपी की पहचान पंचकुला के गांव मनीपुर निवासी राकेश के रूप में हुई है । जांचकर्ता ने बतलाया है कि पुलिस को सुचना मिली कि राकेश जो भाड़ावास रोड पंजाबी बाग में किराए पर रहता है और पंजाबी बाग स्थित बिल्लू गुर्जर की दूकान में अवैध शराब बेच रहा है। मिली सुचना के आधार पर बताई जगह पर पुलिस रैड करने पहुंची तो एक युवक दूकान के अंदर बैठा दिखाई दिया। पुलिस ने साथी मुलाजमान की सहायता से युवक को काबु किया तथा काबु किये गये शख्श से नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम राकेश पुत्र ओमबीर निवासी निवासी मणिपुर, पिंजोर बताया तथा उसके पास रखे सफेद कट्टे को चैक किया गया तो उसमें कुल 13 बोतल 2 पव्वे देशी शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना मॉडल टाउन मे आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 


मादक पदार्थ बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए थाना कसोला पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफतार,  51 ग्रांम गांजा पती बरामद

थाना कसोला पुलिस ने मादक पदार्थ बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 51 ग्रांम गांजा पती बरामद की है। गिरफतार किए गए आरोपी की पहचान रेवाडी के जैनपुरी मोहल्ला निवासी विकास कुमार के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को बनीपुर चोक बस स्टाप के पास एक नोजवान लडका अपने हाथ मे एक पोलीथीन लिए खड़ा हुआ दिखाई दिया। पुलिस को देखते ही वह लडका भागने लगा तो साथी मुलाजमान की सहायता से उस व्यक्ति को काबू करके नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम विकास कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी जैनपुरी जिला रेवाडी बतलाया। तथा उसके हाथ मे ली हुई पोलीथीन को चैक किया गया तो उसमे 51 ग्राम गांजा पती बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ थाना कसोला मे एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करक आरोपी को गिरफतार कर लिया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें