expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करें सभी स्कूल : डीसी

रेवाडी, 19 नवंबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा है कि स्कूलों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा द्वारा कैंप लगाकर टेस्टिंग की गई ताकि समय रहते कोरोना संक्रमित का पता चल सके तथा उसका उपचार किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में कोरोना संक्रमित बच्चे मिले हैं उन स्कूलों को 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है और उनका सैनिटाईजेशन करवाने और एसओपी का पालन करने के निर्देश दिए गए है। डीसी यशेन्द्र सिंह आज कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

उन्होंने बताया कि सीहा गांव की आईटीआई व जिले के स्कूल नामत: राजकीय स्कूल जाटूसाना, गुरावडा, दडौली, कुंड, संगवाडी, आसियाकी माजरा, मसानी व निजी स्कूल शहीद मैमोरियल तुर्कीयावास, आरपीएस व यूरो स्कूल के 837 बच्चों की सैंपलिंग की गई थी, जिनमें से 72 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें आईसोलेट किया गया है। शेष बच्चों की रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। 
डीसी ने कहा कि सभी स्कूलों और कोचिंग सैंटरों पर सरकार की हिदायतें व गाईडलाइन की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया है तथा प्राईवेट स्कूलों की निगरानी के लिए जिला शिक्षाधिकारी व उनकी टीमें कार्य करेंगी। उन्होंने जिला शिक्षाधिकारी को निर्देश दिए कि विद्यार्थियों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाएं रखने, हाथों को साबुन या सेनेटाइजर से साफ रखने व अपना व्यवहार सुरक्षात्मक रखने का संदेश देने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि जो स्कूल कोविड गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित नहीं करेंगे उन स्कूलों पर कार्यवाही की जाएगी।
बैठक में एडीसी राहुल हुड्डïा, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एचसीएस यूटी रोहित व रमित, सीएमजीजीए मृदुला सूद, सीएमओ सुशील माही, डा दीपक वर्मा, डा. बसंत, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें