expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : शहीदों की स्मृति में किया दीपार्चन 18 नवंबर तक चलेगा रेजांगला शौर्य उत्सव

 


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी,15 नवंबर रेजांगला शौर्य उत्सव के तीसरे दिन बड़ी दीपावली का पर्व होने के बावजूद बड़ी संख्या में दोपहर बाद से ही लोगों ने अपने घरों में दीप जलाने से पहले रेजांगला युद्ध स्मारक पर रेजांगला शौर्य गाथा  की स्वरलहरियों के बीच शहीदों के नाम दीप प्रज्वलित कर शहीदों का भावपूर्ण स्मरण किया। उधर, करणी सेना की देखरेख में डॉ. संजय चौहान तथा डॉ. संदीप चौहान ने स्मारक के अलावा महाराणा प्रताप चौक पर भी दीप जलाकर शहीदों का भावपूर्ण स्मरण किया।

 स्थानीय दिल्ली रोड स्थित रेजांगला युद्ध स्मारक पर शाम को पांच बजे उजाला सिग्नस अस्पताल के प्रबंधक डॉ उत्कर्ष , संपर्क अधिकारी प्रताप यादव, वरिष्ठ नागरिक क्लब के प्रधान हरीश मलिक ने दीप प्रज्वलित कर युद्ध स्मारक पर दीपावली मनाई । इस अवसर पर आचार्य रामतीरथ, रामकिशन शास्त्री,  वीपी शर्मा, राजेश भुलक्कड़, विवेक यादव, बलजीत सैनी, नवीन कुमार  सहित वरिष्ठ नागरिकों एवं बच्चों ने दीपोत्सव मनाया।उजाला सिगनस हस्पताल की तरफ से स्मारक पर सैनिटाइजेशन व मास्क उपलब्ध करवाने की निरंतर चल रही सेवा हेतु आयोजन समिति ने आभार जताया।आयोजन समिति की ओर से नरेश चौहान एडवोकेट ने बताया कि रेजांगला शहादत को चिरस्थायी एवं प्रेरणापुंज बनाने के लिए 18 नवंबर तक पूर्ववत् दैनिक कार्यक्रम सायंकालीन सत्र में जारी रहेगा, जिसमें 16 नवंबर को जहां प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की नसीबपुर शहादत को याद किया जाएगा,वहीं रेजांगला शौर्य दिवस की पूर्व संध्या पर 17 नवंबर को वरिष्ठ रंगकर्मी ऋषि सिंहल के निर्देशन में रेजांगला शौर्यगाथा पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम 'जरा याद करो कुर्बानी' का आयोजन शाम पांच बजे युद्ध स्मारक पर ही किया जाएगा । 18 नवंबर को प्रातः कालीन सत्र में हवनयज्ञ के बाद युद्ध वीरांगनाओं को अलंकृत करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें