expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Deoghar News: हवाई अड्डा निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को लेकर उपायुक्त ने बैठक के बाद किया निरिक्षण


■ माननीय मुख्यमंत्र

================


ग्राम समाचार देवघर, ब्यूरो रिपोर्ट:-       आज दिनांक 21.11.2020 को उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी मंजुनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर एयरपोर्ट निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को लेकर विस्तृत समीक्षा बैठक का आयोजन देवघर परिसदन सभागार में किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को संबंधित विभाग आपसी समन्वय के साथ जल्द पूर्ण करें। देवघर हवाईअड्डा माननीय मुख्यमंत्री जी प्राथमिकताओं में शुमार है, ताकि देवघर जिले को आने वाले समय में पर्यटन उद्योग के रूप में विकसित करते हुए बाबा बैद्यनाथ धाम की प्रसिद्ध छवि को अंतरराष्ट्रीय पटल पर उभारा जा सके। ऐसे में कार्य में देरी और कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

इसके अलावे उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री द्वारा लंबित कार्यों की सूची को अद्यतन करते हुए वन प्रमंडल से जुड़े कार्यों को जल्द पूर्ण करने का निर्देश एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को दिया | बैठक के पश्चात उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने देवघर एयरपोर्ट परिसर का निरीक्षण कर पूर्ण हो चुके कार्यों के वस्तुस्थिति से अवगत हुए। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने चल रहे टर्मिनल ब्लीडिंग, ए0टी0सी0 टावर, फायर स्टेशन, पाॅवर स्टेशन, एयरपोर्ट परिसर के चाहरदीवारी के साथ विभिन्न कार्यों का निरीक्षण कर कार्य प्रगति की समीक्षा की। इसके अलावा एयरपोर्ट पर बिजली, पानी, संचार सेवाओं, अग्नि शमन, पुलिस पोस्ट व अन्य सुविधाओं की जरूरतों को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को उपायुक्त ने आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। 

निरीक्षण के क्रम में एयरपोर्ट परिधि में चिन्हित किये गये पेड़ों के शिफ्ट करने के कार्य के साथ पेड़ों को काटने का कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा दिया गया। इसके अलावे उपायुक्त ने एयरपोर्ट के आस-पास वैकल्पिक सड़क को लेकर आ रही समस्याओं को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामीणों से बात-चित करते उनकी समस्याओं का समाधान करते हुए कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करे।

मौके देवघर एयरपोर्ट ऑथिरिटी के डायरेक्टर संदीप ढींगरा, अपर समाहर्ता चंद्र भूषण सिंह, एनडीसी परमेश्वर मुंडा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, आरसीडी के कार्यपालक अभियंता राजेंद्र प्रसाद फारेस्ट रेंज ऑफिसर, एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारी सुनिल सेटी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, एयरपोर्ट ऑथोरिटी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।


Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें