expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : प्राईवेट अस्पतालों में एडमिट होने वाले संक्रमितों पर रखे नजर : राहुल हुड्डा


रेवाड़ी, 7 अक्टूबर। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने कहा है कि कोविड-19 के ईलाज के लिए प्राईवेट अस्पतालों में एडमिट होने वाले संक्रमितों पर पूरी नजर रखें।

एडीसी राहुल हुड्डा बुधवार को जिला सचिवालय सभागार में कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के प्रति आमजन में जागरुकता बढ़ाने के लिए ‘कोविड ऐप्रोप्रिऐट व्यवहार’ अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी संबंधित विभाग आपसी तालमेल के साथ कार्य करें।

एडीसी ने निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने में सरपंच, पंच, ग्राम सचिव, आशा वर्कर्स और आंगनवाड़ी वर्कर्स अहम भूमिका निभा सकते हैं, इसलिए इन सभी की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा, पंचायत घरों, स्वास्थ्य केंद्रों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर वॉल पेंटिंग, हॉर्डिंग, बैनर व पोस्टर लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि लोगों के व्यवहार के अनुसार ही जागरुकता गतिविधियां तैयार की जाएं। अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए धर्म-गुरुओं, प्रसिद्ध खिलाडिय़ों और गैर-सरकारी संगठनों की भी भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर तक प्रत्येक व्यक्ति तक जागरुकता संदेश पहुंचाने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लाभार्थियों को उनके विभागों द्वारा पहले से कार्यात्मक व्हाटसएप ग्रुप में भी कोविड-19 से संबंधित जागरुकता संदेश भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि मोबाइल, एसएमएस और सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएं। इसके अलावा, बस स्टैंड पर एलईडी स्क्रीन, सार्वजनिक स्थलों पर हॉर्डिंग, बैनर, पोस्टर व पैम्फलेट के माध्यम से भी ‘कोविड ऐप्रोप्रिऐट व्यवहार’ के संदेश आमजन तक पहुंचाए जाएं। उन्होंने कहा कि जिस भी विभाग की अपनी वेबसाइट बनाई गई है, उस पर कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हाथों की स्वच्छता संबंधित संदेश डाले जाएं।

बैठक में कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हाथों की स्वच्छता सहित ‘कोविड ऐप्रोप्रिऐट व्यवहार’ की व्यापक आईईसी, बीसीसी गतिविधियों की कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि जिले में अब तक 73 हजार 483 लोगों की जांच हो चुकी है, जिनमें से अब तक 6 हजार 81 कोविड पॉजिटिव में मिले है, अब एक्टिव केसों की संख्या 471 है, जिले में अब तक 32 कोरोना संक्रमित की मृत्यु हुई है। जिले का रिकवरी रेट 91.72 प्रतिशत है। बैठक में बताया गया कि 35 हजार 487 लोगों के आरटीपीसीआर व 37996 लोगों के रेपिड एंटीजन किए जा चुके है।

इस अवसर पर एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल मनोज कुमार, नगराधीश संजीव कुमार, डीएसपी हंसराज, डीआरओ विजय यादव, सिविल सर्जन डॉ सुशील माही, उप-सिविल सर्जन डॉ विजय प्रकाश, एसएमओ डॉ अशोक कुमार, डॉ रजनीश कुमार, जीएम रोजडवेज नवीन शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, एएलसी हवा सिंह भी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें