expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : बल्लभगढ़ में 'निकिता हत्याकांड' के दोषियों को कड़ी सजा की मांग को लेकर जगह-जगह रोष प्रदर्शन



फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में निकिता हत्याकांड के अपराधियों को जल्द कठोर दंड दिए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय सामाजिक संगठन लोक सेवा मंच की स्थानीय इकाई ने शहर में  'साइलेंट कैंडल मार्च' निकाला । शहर के मॉडल टाउन स्थित शिव चौक से ऐतिहासिक महाराणा प्रताप चौक तक निकाले गए उक्त कैंडल मार्च में अनेक महिलाओं, पुरुषों तथा युवाओं ने भाग लिया ।  लोगों के चेहरों से निकिता हत्याकांड सहित महिलाओं पर अत्याचारों के खिलाफ रोषपूर्ण जोरदार गुस्सा साफ झलक रहा था । तदोपरांत प्रगतिशील विचारक एवं सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता अशोक प्रधान लोक सेवा मंच ने कहा कि सभ्य समाज में महिलाओं पर अत्याचार के लिए कोई स्थान नहीं है । उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी राज्य में सरकार को ऐसी पुख्ता व्यवस्था स्थापित करनी चाहिए जिससे आम या खास परिवार की बच्चियों , युवतियों , महिलाओं के साथ आए दिन होने वाली छोटी- बड़ी घटनाओं पर तेजी से सही एक्शन होने लगे और ऐसे अपराधी बिना देरी किए ठिकाने लगाएं जा सकें । उन्होंने जनहित में मांग उठाई कि निकिता हत्याकांड के अपराधियों को अतिशीघ्र  जन भावनाओं के अनुसार कठोर दंड सुनिश्चित किया जाना चाहिए । फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में निकिता की गोली मारकर हत्या हत्या करने के मामले में देश की जनता में उबाल है और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाए जाने की मांग की जा रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को रेवाड़ी में जिला पार्षद प्रशांत सन्नी यादव ने एसडीएम से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा. प्रशांत सन्नी ने मीडिया को बताया कि आए दिन महिलाओं और बेटियों पर अत्याचार की घटनाएं सामने आ रही है ऐसे दोषियों के खिलाफ केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त सजा का प्रावधान किया जाए ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो. 



इस कड़ी में लोक सेवा मंच की संगठन सचिव एवं महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रभारी योगिता एडवोकेट ने कहा कि समाज में बढ़ती घटनाओं से महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा का खतरा गंभीर होता जा रहा है । उन्होंने कहा कि महिलाएं अपनी मेहनत के बलबूते जहां अनेक क्षेत्रों में आगे बढ़ रही हैं , वहीं अब अपनी सुरक्षा को लेकर भी उन्हें मोर्चा संभालना पड़ेगा । सरकार और समाज को भी इस काम में उनकी मदद करनी चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग तथा फेस मास्क का पूरा ध्यान रखते हुए निकाले गए कैंडल मार्च में भीमसेन मखीजा , पतराम तंवर, अमीर सिंह यादव, राजरूप बेनिवाल, अवतार सिंह यादव, हर्ष कुमार, रतन कुमार मेहता, ज्योत्सना देवी, रवीना देवी, सुनीता शर्मा, सुवर्णा राय, ज्योति कुमारी, राजबाला, स्वाति कुमारी, रविंद्र कुमार, बलराज सिंह, मुकेश जांगड़ा, दयाराम आर्य, रामनिवास बेनीवाल, ओपी यादव, नरेंद्र जोशी, लक्ष्मण सिंह, देवेश कुमार, भागीरथ सिंह, संजय कुमार, राजकुमार, होशियार सिंह, मनोज कौशिक, कौशल यादव आदि ने भाग लिया ।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें