expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : मंडी में नही खरीदी जा रही कपास, जनप्रतिनिधि बैठे हैं मौन धारण किए : कैप्टेन अजय यादव

रेवाडी। भारतीय जनता पार्टी का राजनीति का स्तर इतना गिर गया है अब देश के अन्नदाता के साथ भी राजनीति व पक्षपात किया जा रहा है। दक्षिणी हरियाणा में हमारे किसान भाई कपास की उपज खूब करते हैं। अटेली और नारनौल में कपास की खरीद सीसीआई (भारतीय कपास निगम) द्वारा की जा रही है। जबकि रेवाडी और महेंद्रगढ में बडी मंडी होने के बावजूद भी किसान भाईयों की कपास की सरकारी खरीददारी इसलिए नही हो रही क्योंकि रेवाडी और महेंद्रगढ से कांग्रेस के विधायक हैं। उक्त आरोप कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने मीडिया के नाम जारी ब्यान में लगाए। कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि अन्नदाता किसी पार्टी विशेष का नही होता है। पूरे देश का पेट भरने वाले किसानों के साथ ऐसा व्यवहार निंदनीय है। 

श्री यादव ने कहा कि मौजूदा सांसद राव इंद्रजीत सिंह तो अब भाजपा में हैं और रेवाडी सहित पूरी लोकसभा के सांसद हैं, फिर वे अब तक चुपी साधे क्यों बैठे हैं अब उनको पक्षपात दिखाई नहीं देता क्या ? जनता ने बडी उम्मीदों के साथ उनको सांसद बनाया था, कृषि विधेयकों पर भी सांसद ने कुछ नही कहा और अब किसानों के साथ हो रहे पक्षपात पर भी मौन धारण किए बैठे हैं। 
कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि मेरे पास बहूत से किसान भाईयों का फोन आया कि सरकार ने कपास का न्यूतम समर्थन मूल्य 5800 रूपये रखा है, लेकिन रेवाडी में सीसीआई न होने की वजह से किसानों को कपास मात्र 4800 रूपये में देनी पड रही है। यदि रेवाडी से नारनौल और अटेली बेकने के लिए जाएं तो इतना ही ट्रांसपोर्ट चार्ज लग जाता है और काफी समस्याओं का सामना भी करना पडता है। कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि रेवाडी में कपास खरीद के लिए मैंने और विधायक चिरंजीव राव ने किसान भाईयों और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ जिला उपायुक्त को महामहिम राष्ट्रपति और महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा था। बावजूद इसके किसान भाईयों की तरफ कोई ध्यान नही दिया गया। इसलिए मेरी सरकार से एक बार फिर गुजारिश है कि किसान भाईयों के साथ पक्षपात न किया जाए और अटेली व नारनौल की तरह रेवाडी महेंद्रगढ सहित अन्य मंडियों में चाहे पटौदी हो, सोहना हो, फरुखनगर हो सभी मंडियों में किसान भाईयों की कपास खरीद के लिए सीसीआई केंद्र खोले जाएं। 
कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि भाजपा-गठबंधन सरकार एक वर्ष पूरा होने पर किस बात का जश्न मना रही है। आज देश में सबसे ज्यादा बेराजगारी हरियाणा में है, पी टी आई सडकों पर हैं, किसानों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं, प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। महिलाओं-दलितों पर अत्याचार बढता जा रहा है, बल्लभगढ में दिन दहाडे निकिता छात्रा को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया जाता है और पूरी सरकार मौन है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने दूसरे कार्यकाल में पिछले एक साल में शराब घोटला किया, रजिस्ट्री घोटाला किया, भर्ती घोटाला किया, धान घोटाला किया। ऐसा लग रहा है कि प्रदेश में भाजपा-जजपा गठबंधन की नही घोटलों की सरकार चल रही है। कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि मंहगाई सातवें आसमान पर है। टमाटर, प्याज और आलू के भाव आसमान छू रहे हैं। मंहगाई ने आम आदमी की कमर तोड कर रख दी है। 
श्री यादव ने कहा कि रेवाडी की सभी योजनाएं अधूरी पडी हैं, जनता से किए सारे वायदे भी मौजूदा सरकार भूल चूकी है। प्रदेश की पूरी जनता भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार से नाराज है, इसलिए मौजूदा सरकार को सत्ता पर रहने का कोई हक ही नही है। कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि बरोदा उपचुनाव में अब कांग्रेस का भाजपा से कोई मुकाबला नही रह गया है। अब सिर्फ मुकाबला है कि कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल कितने बडे अंतर से भाजपा उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को हराते हैं। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें