Rewari News : सक्षम हरियाणा सैल के सदस्य ने किया बिठवाना स्कूल का दौरा

रेवाड़ी, 19 अक्तूबर। सक्षम हरियाणा सैल पंचकुला के सदस्य अर्जुन शुक्ला ने आज राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बिठवाना में पहुंचकर घर से पढ़ाओ, अवसर ऐप, दीक्षा ऐप व समीक्षा ऐप के बारे में बच्चों व अध्यापकों के साथ इंटरेक्शन किया। इस अवसर पर उनके साथ मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी डॉ मृदुला सूद, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सूरजभान, उप जिला शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र नारा, खण्ड शिक्षा अधिकारी खुशीराम, महेन्द्र सिंह, परवेश धनखड़, राजबाला सहित असिटेंट ब्लाक रिसोर्स कोर्डिनेटर भी उपस्थित रहें।

अर्जुन शुक्ला ने शिक्षा में गुणवता के सुधार के बारे में जोर दिया तथा अध्यापकों व बच्चों द्वारा डाउनलोड किए गए ऐप के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा शिक्षकों की हाजिरी लगाने से लेकर बच्चों का तमाम ब्योरा का कार्य डिजिटल मोड में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब मैनुअल हाजिरी भरने की बजाए विभाग द्वारा तैयार किए गए एप अवसर पर ऑनलाइन हाजिरी भरनी होगी। स्कूल प्रिंसीपल को प्रतिदिन की जानकारी इस एप के जरिये शिक्षा विभाग को देनी होगी। यह एप प्रदेश के सभी राजकीय स्कूलों में पढ़ाने वाले टीचर्स, स्टूडेंट्स और स्कूल मुखियाओं को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा। उन्होंने बताया कि सप्ताह में टीचर्स द्वारा जो पढ़ाई विद्यार्थियों को कराई गई है, उनके टेस्ट एप के जरिए कराए जाएंगे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें