Rewari News : राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में अधिकारियों व कर्मचारियों को दिलाई शपथ



रेवाड़ी, 31 अक्टूबर। आज देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयन्ती राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर जिला सचिवालय सभागार में एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव ने सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जिला सचिवालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई तथा अधिकारियों व कर्मचारियों से सरदार वल्लभभाई पटेल जी के पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि वास्तव में सरदार पटेल जी राष्ट्र एकता के अनोखे शिल्पकार थे। उन्होंने देश के लोगों को एकता के सूत्र में 



पिरोते हुए नव भारत का निर्माण किया, जिसके लिए उन्हें भारत का लौह पुरूष भी कहा जाता है, राष्ट्र उनका सदैव श्रणी रहेगे। आज के मजबुत भारत की उन्होंने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाते हुए कहा कि हमें आज के दिन राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए यही हमारी ओर से सरदार वल्लभभाई पटेल जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। अपने देश की एकता की भावना जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यो द्वारा संभव बनाया जा सका। अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प किया।

उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारी युवा पीढ़ी को देशभक्त पटेल के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेनी चाहिए, तभी हमारा समाज व देश तरक्की करेगा। 

  इस अवसर पर स्कुल के बच्चो द्वारा देश भक्ति गीत, रागनी, भाषण व भजन भी प्रस्तुत किये गये। आरती ओर अंजली ने रागनी, प्रशांत ने देशभक्ति गीत व सविता मदान ने भजन प्रस्तुत कर देश भक्ति का जज्बा पैदा करने का कार्य किया। 

इस मौके पर एसएमओ डॉ विजय प्रकाश, डॉ सर्वजीत थापर, सीएसआई संदीप, खुशीराम यादव ज्योत्सना, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने शपथ ग्रहण की

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें