expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : लोक सेवा मंच ने झज्जर चौक से बीकानेर तक जर्जर सड़क का मुद्दा उठाया



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी शहर के झज्जर चौक से रेलवे ओवरब्रिज पार करते हुए गांव गोकलगढ़, लिसाना, बीकानेर के रास्ते नेशनल हाईवे नंबर 71 को मिलाने वाली रेवाड़ी-झज्जर-रोहतक मुख्य सड़क की अत्यंत खस्ता हालत सहित उसकी लाईट व्यवस्था तथा बारिश के पानी निकासी में जल्द सुधार को लेकर राष्ट्रीय सामाजिक संगठन लोक सेवा मंच ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है । जनहित में सक्रिय राष्ट्रीय प्रगतिशील विचारक एवं सामाजिक कार्यकर्ता अशोक प्रधान लोक सेवा मंच ने कहा कि लंबे अरसे से उक्त सड़क की हालत लगातार बदतर होती चली आ रही है । इस सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे होने के कारण आए दिन अनेक छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं । यहां से होकर निकलने में लोगों और वाहनों को बहुत दिक्कतें आती हैं । यह रेवाड़ी शहर को कोसली, झज्जर, पटौदी, रोहतक सहित सैकड़ों गांवों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क है , जिस पर दिन रात लोगों और वाहनों का आना जाना लगा रहता है । मगर सड़क की खस्ता हालत के कारण धूल के गुब्बार और सड़क की रोड़ियां उखड़कर दूर तक छिटकना आम बात हो गई है । इन हालातों के कारण इस सड़क के किनारे स्थित दुकानों में लोगों का बैठना और घरों में रहना तक बहुत मुहाल हो रहा है । स्थानीय निवासी अमीर सिंह यादव, रजनीश शर्मा, पवन कुमार, हर्ष वशिष्ठ ने कहा कि इस सड़क पर दर्जनों सरकारी व प्राइवेट स्कूल-कॉलेज, पेट्रोल पंप, बिजली बोर्ड सहित सैकड़ों गांवों और शहरों की ओर आना- जाना लगा रहता है । मगर पिछले काफी अरसे से इस सड़क की जर्जर हालत, लाइट व्यवस्था तथा बारिश के पानी निकासी की सुनवाई न होने से उन्हें बहुत दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं । प्रतिदिन यहां से होकर गुजरने वाले शिक्षक़ों मुकेश जांगिड़, हर्ष यादव, रतन मेहता, बलराज यादव, रविन्द्र कुमार ने कहा कि उन्हें सीनियर सेकेंडरी स्कूल बीकानेर आने-जाने में 10 मिनट का रास्ता आधे घंटे में तय करना पड़ रहा है ।  



लोक सेवा मंच की संगठन सचिव योगिता एडवोकेट, मंच के वरिष्ठ सदस्यगण राजेंद्र अग्रवाल, राकेश यादव, नरेन्द्र कुमार, धर्मेंद्र यादव ने कहा कि मामले को लेकर जनहित में मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में इन समस्याओं के तुरंत निराकरण की मांग बुलंद की गई है । उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी राज्य में जनता की आवाज सुनना सरकार का सर्वोच्च कर्तव्य बनता है । उन्होंने तुरंत इस सड़क की हालत सुधरवाकर रात को पर्याप्त रोशनी और बारिश के पानी निकासी की पुख्ता व्यवस्था कराने की जोरदार अपील की है । मौके पर ही सड़क का अवलोकन कराते हुए रविंद्र यादव, रणबीर व राकेश गोकलगढ़, ओमप्रकाश, बाबूलाल, कृष्ण कुमार, मोहर सिंह, सतवीर सिंह, जीतू, धर्म सिंह, राजकुमार, नरेंद्र सिंह, प्रवीन मेहता, हर्षवर्धन, चमन, हरीश, राजबीर, प्रकाश, मोहित, चिंटू तथा अमित आदि स्थानीय एवं आसपास के लोगों ने मांग उठाई कि सरकार को इन विषयों पर तुरंत कदम उठाने चाहिए ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें