expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोविड-19 को देखते हुए सादगी से 17 अक्तूबर को मनेगी महाराजा अग्रसेन जयंती

रेवाड़ी, 14 अक्टूबर 2020आगामी 17 अक्तूबर 2020 शनिवार को युग प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन जी की जयंती मनाई जाएगी। उक्त जानकारी देते हुए अग्रवाल सभा के प्रधान राधेश्याम गुप्ता ने बताया कि अग्रवाल सभा वर्षों से महाराजा अग्रसेन की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाती रही है मगर इस बार कोविड-19 महामारी को देखते हुए अग्रवाल सभा ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि इस बार महाराजा अग्रसेन जयंती को सादगी से मनाया जाए। प्रधान राधेश्याम गुप्ता ने गढ़ी बोलनी रोड़ स्थित अग्रवाल भवन में पत्रकारों को बताया कि 17 अक्तूबर को प्रातः 9 बजे सरकार के सभी नियमों का पालन करते हुए महाराजा अग्रसेन चैक पर महाराजा अग्रसेन जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा ताकि समाज मे अग्रसेन जी के प्रति जागरूकता बनी रहे। इस बार कोविड-19 को देखते हुए किसी भी विशिष्ट व्यक्ति को मुख्यातिथि नहीं बनाया गया है। अग्रवाल सभा ही माल्यार्पण व पूजा अर्चना करेगी। इस बार कोई झांकी या कवि सम्मेलन भी नहीं किया जाएगा।

अग्रवाल सभा के सचिव दीपक अग्रवाल पाल्हावासिया ने बताया कि आगामी 25 अक्टूबर को अग्रवाल भवन में अग्रवाल समाज के प्रतिभाशाली बच्चों को सभा की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। अग्रवाल सभा प्रत्येक वर्ष समाज के प्रतिभावान बच्चों का हौंसला अफजाई करते हुए उन्हें सम्मानित करती है।

दिसंबर में होंगे अग्रवाल कॉलिजियम के चुनाव।
अग्रवाल सभा के सचिव दीपक अग्रवाल ने बताया कि दिसंबर में अग्रवाल सभा के चुनाव होने है, इसके लिए सदस्यता अभियान चलाया हुआ है। जो भी अग्र युवा 21 वर्ष का हो चुका है वह अपनी वोट बनवा सकता है, साथ ही कोई अपनी नई वोट या कोई परिवर्तन करवाना चाहता है वो 17 अक्टूबर से पूर्व अग्रवाल भवन से फार्म लेकर व सदस्यता शुल्क देकर मेम्बर बन सकता है।

महाराजा अग्रसेन के पद चिन्हों पर चल रही है अग्रवाल सभा।
अग्रवाल सभा के प्रधान राधेश्याम गुप्ता ने बताया कि अग्रवाल सभा रेवाड़ी महाराजा अग्रसेन जी के पद चिन्हों पर चल रही है। पुराना कोर्ट परिसर में बने अग्रवाल भवन में समाज के अलावा कोई भी व्यक्ति मात्र 36 हजार में 7 कमरे, ऐसी हाल व बेसमेंट उपलब्ध कराया जाता है। इतना ही नहीं महाराजा अग्रसेन की एक ईंट व एक रुपये के समाजवादी सिद्धांत को अपनाते हुए गरीब व्यक्ति को और भी रियायत की जाती है।
उन्होंने सभी अग्रबंधुओं से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 की वजह से चंदा एकत्रित नहीं किया गया है। समाज की प्रगति के लिए स्वेच्छा से अग्रवाल  भवन पर आकर अपनी सहयोग राशि जमा करवा सकते है। इस अवसर पर अग्रवाल सभा के सहसचिव प्रेम प्रकाश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मुकेश गुप्ता, कार्यकरिणी सदस्य हेमंत अग्रवाल, मनीष अग्रवाल व संदीप गोयल समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें