expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: उप विकास आयुक्त ने महागामा में चल रहें योजनाओं का पंचायत वार समीक्षा की



ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   आज दिनांक 13.10.2020 को उप विकास आयुक्त गोड्डा अंजलि यादव के द्वारा महागामा प्रखंड कार्यालय में प्रखंड अंतर्गत चलाए जा रहे मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण ,14/15 वें वित्त की राशि, एसबीएम की पंचायत वार समीक्षा की गई।उपविकास आयुक्त के द्वारा निर्देश दिए गए कि मनरेगा के अंतर्गत प्रतिदिन 100 मानव दिवस का सृजन किया जाए एवं प्रतिदिन हर पंचायत में पांच स्कीम संबंधित विभाग के द्वारा चालू की जाए। बताया गया कि मनरेगा अंतर्गत वर्षा जल हेतु क्रियान्वित की जाने वाली योजना रेन वाटर हार्वेस्टिंग ,स्ट्रक्चर ,

निर्माण ,कंपोस्ट पीट बनाने हेतु तुरंत योजनाओं की इंट्री करा कर कार्य कराने के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित किए गए।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत पूर्व के वर्षों से लंबित आवासों को व्यक्तिगत रूप से ध्यान दें। सभी पंचायत सचिव को बताया गया कि पूर्व के वर्षों के कई आवास जिसमें लाभुक द्वारा योजना पूर्ण करने में ध्यान नहीं दिया जा रहा है विशेष तौर पर प्रखंड समन्वयक को स्वयं जाकर कर पूर्ण करने का करने का निर्देश दिया गया।प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2020- 21 के सभी निबंधित आवासों का यथाशीघ्र जियो टैग करते हुए प्रथम राशि विमुक्ति करने का आदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत नियत समय पर सभी पंचायतो में शौचालयों को पूर्ण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए । उप विकास आयुक्त महोदया के द्वारा सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को कड़ी चेतावनी दी गई कि वह अपने कार्यों के प्रति सजग रहें किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं गलत किए जाने की स्थिति में उनके विरुद्ध विभागीय कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी महागामा एवं एमआईएस नोडल गौतम कुमार, डीआरडीए के परियोजना सहायक पूनम कुमारी एवं प्रखंड कर्मी मौजूद थे|

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें