expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: उपायुक्त ने सभी तकनीकी विभागों के डिपाजिट संबंधित समिक्षात्मक बैठक की



ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   आज दिनांक 03.10.2020 को उपायुक्त महोदय गोड्डा भोर सिंह यादव के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी तकनीकी विभागों के डिपाजिट से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा पीएचइडी /भवन निर्माण/ पीएमजीएसवाई / गरीब कल्याण योजना/ विद्युत विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। उपायुक्त के द्वारा संबंधित विभाग को निदेश दिए गए की पेंडिंग पड़े योजनाओं को यथा शीघ्र पूर्ण करें। उपायुक्त के द्वारा भवन निर्माण की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि भवन निर्माण के अधिकारियों के द्वारा गुणवत्तापूर्ण भवन निर्माण किए जाए । समीक्षा के क्रम में उपायुक्त के द्वारा पेंडिंग पड़े कार्यो में महागामा अनुमंडल के अंतर्गत फिरोजपुर कर्माटांड़ से खुटहरी रोड कि निर्माण में तेजी लाने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए गए। उपायुक्त के द्वारा गरीब कल्याण रोजगार योजना के अंतर्गत बताया गया कि अक्टूबर माह के अंत तक सभी कार्य संपन्न कराएं जाएं ।

उपायुक्त के द्वारा विद्युत आपूर्ति प्रमंडल गोड्डा की समीक्षा क्रम में पाया गया कि गोड्डा जिला में बिजली की स्थिति बहुत दयनीय है| उपायुक्त द्वारा उपस्थित सहायक अभियंता को निर्देशित किया गया कि बिजली आपूर्ति आम लोगों की एक बुनियादी आवश्यकता है इसे संवेदन शील एवं गंभीरता से लें। विभाग द्वारा चलाए जा रहे सभी योजनाओं यथा पावर सबस्टेशन, ग्रिड आदि को समय सीमा में पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

झारखंड भवन निर्माण निगम गोड्डा द्वारा क्रियान्वित सूचीबद्ध योजनाओं की समीक्षा के क्रम में कार्यपालक अभियंता झारखंड भवन निर्माण निगम गोड्डा द्वारा बताया गया कि जिले में चल रही योजनाओं का कार्य प्रगति पर है। उपायुक्त द्वारा कार्यपालक अभियंता को कार्यकारी एजेंसियों के मार्फत टाइमलाइन एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य कराते हुए योजनाओं का एजेंसी वार विस्तृत प्रतिवेदन डीपीआर की एक प्रति के साथ अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। ग्रामीण विकास विभाग कार्य प्रमंडल गोड्डा के कार्यों की समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया गया कि 5 साल के अंदर निर्मित ऐसी सड़कें जिनमें मरम्मती रखरखाव की आवश्यकता है की सूची 1 सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराएंगे एवं सभी संबंधित एजेंसी को अपने स्तर से नोटिस देते हुए इसका प्रकाशन दैनिक समाचार पत्रों में कराना सुनिश्चित करेंगे। 3 से 5 साल की अवधि के सभी PMGSY के तहत निर्मित सड़कों की वस्तु स्थिति एवं फोटोग्राफ उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल गोड्डा के कार्यों की समीक्षा के क्रम में वित्तीय वर्ष 2018-19 में जितनी भी योजनाएं हैं सभी योजनाओं का एजेंसी वार विस्तृत प्रतिवेदन तैयार कर अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। लघु सिंचाई प्रमंडल गोड्डा की समीक्षा के क्रम में कार्यपालक अभियंता को निर्देशित किया गया कि जिले में स्वीकृति प्राप्त सभी योजनाओं के टेंडर और इकरारनामा के संबंध में सरकार द्वारा प्राप्त पत्रों और दिशा निर्देश का अनुपालन करते हुए पूर्ण/अपूर्ण एवं रद्द किए गए योजनाओं की सूची अधोहस्ताक्षरी को 1 सप्ताह में उपलब्ध कराएंगे।

मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता प्रबंधन यह कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार, समाज कल्याण पदाधिकारी भारती, सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।




 

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें