expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: पेंडिंग मामलों की जांच कर उन्हें निष्पादित करें- उपायुक्त




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-    आज दिनांक 19.10.2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में जनता दरबार में आए हुए आवेदनों पर संबंधित विभागों के द्वारा विचार विमर्श करते हुए समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए साथ ही साथ जनता दरबार में आए हुए आवेदनों पर गहन जांच कर संबंधित पदाधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। ज्ञात हो कि उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव के द्वारा मंगलवार एवं गुरुवार को जनशिकायत से संबंधित मामले उपायुक्त कार्यालय गोड्डा में 12:00 बजे दोपहर से 1:00 बजे अपराह्न तक सुना जाता है। उपायुक्त ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जनता दरबार में आए हुए विभिन्न विभागों के सभी लगभग 335 लंबित मामलों पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए यथाशीघ्र निष्पादित करें। संबंधित विभाग के द्वारा अब तक कुल 192 प्राप्त प्रतिवेदन प्राप्त किए गए हैं जिन पर आपत्ति जताते हुए महोदय के द्वारा बताया गया कि यथाशीघ्र संबंधित पदाधिकारी संज्ञान में लेते हुए पेंडिंग मामलों की जांच कर उन्हें निष्पादित करें। जिला शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि अब तक कुल 29 मामले का निष्पादन किया जा चुका है । जिला शिकायत निवारण पदाधिकारी मोहम्मद एजाज आलम को निर्देश दिए गए कि जिले में शिकायत से संबंधित सारे संचिकाओं का निष्पादन यथाशीघ्र की जाए। सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि जिले में समाचार पत्र में प्रकाशित कुल 112 मामलों में से 70 मामलों का प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है जिनके लिए संबंधित विभाग को निष्पादन हेतु पत्र जारी कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। उपायुक्त के द्वारा सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी को निर्देश दिए गए कि जिले में समाचार पत्रों के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के आधार पर संबंधित विभागों के साथ संपर्क स्थापित कर मामलों का निष्पादन किए जाए। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले में पेंशन संबंधित मामलों पर विचार विमर्श कर सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी अनिल टूडू को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए ताकि जल्द से जल्द पेंशन संबंधी मामलों का निष्पादन किया जा सकें। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि पेंडिंग पड़े मामले जिनका निष्पादन हो गया है उनको संचिका सूची से बाहर किए जाए। उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना तथा पेंशन योजना के मामलों को लेकर खुद संज्ञान लेते हुए सही लाभुकों की पहचान कर उक्त लोगों तक लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। उपायुक्त द्वारा बताया गया कि जिले के विभिन्न विभागों में कार्यरत दैनिक मजदूरी/ आउटसोर्सिंग कंप्यूटर ऑपरेटर/ होमगार्ड एवं अन्य कर्मचारियों के लंबित वेतन पर यथाशीघ्र विचार करते हुए संबंधित विभाग के प्रधान को सूचित किया गया है कि उनका वेतन यथाशीघ्र भुगतान किया जाए। बैठक में छात्रवृत्ति से संबंधित मामलों को लेकर विचार विमर्श किया गया।

मौके पर विकास आयुक्त गोड्डा अंजलि यादव, जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकट्टा, सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी अनिल टूडू, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजीव मिश्रा एलडीएम गोड्डा संजय नारायण, जिला शिक्षा अधीक्षक फुलमणि खलको एवं सभी कार्यालय प्रधान मौजूद थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें