Chhattisgarh News: आदिवासी समुदाय विकास के लिए सामाजिक पहल, कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए विशेष सुविधाएं


ग्राम समाचार, सरगुजा(छत्तीसगढ़)। सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग सरगुजा एवं छत्तीसगढ अनुसूचित जनजाति शासकीय सेवक विकास संघ के माध्यम से आदिवासी समाज के आर्थिक रूप से कमजोर छात्र व छात्रा के लिए CGPSC, SSC, बैंक, NET की कोचीन की व्यवस्था की गई है जिसमें अनुभवी मार्गदर्शको के द्वारा मार्गदर्शन किया जायगा, एवं सामाजिक महापुरुषों की जीवनी की पुस्तक उपलब्ध है! मुख्य उद्धेश्य आदिवासी समुदाय के विकास के लिए सामाजिक पहल किया जा रहा है। साथ ही साथ आदिवासी समुदाय के आर्थिक रूप से कमजोर छात्र व छात्रा का फॉर्म भरने के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराया जिसमें लेपटॉप प्रिंट और अन्य आवश्यक वस्तुओं की सुविधाएं उपलब्ध करवाया गया है। यह सभी सुविधाएं पता  पटेलपारा कवर समाज भवन मे संचालित है।

इसमे मुख्य रूप से सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग सरगुजा अध्यक्ष अभिषेक कुमार पावले छत्तीसगढ अनुसूचित जनजाति शासकीय सेवक विकास संघ अध्यक्ष संदीप पैकरा,बजरंग पैकरा, अन्य सदस्यों के माध्यम से संचालित किया जाता है।

                      -विनोद कु० मिंज,ग्राम समाचार सरगुजा(छत्तीसगढ़)।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें