expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Jamshedpur New : केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय चाकुलिया में अवस्थित आदिवासी बालक छात्रावास भवन जर्जर, विद्यार्थी रहने से किया इंकार


 ग्राम समाचार संवाददाता, जमशेदपुर: आजादी के ठीक एक वर्ष पूर्व में स्थापित तत्कालीन संयुक्त बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय चाकुलिया में आवसअव आदिवासी बालक छात्रावास भवन जर्जर हालत में है। भवन के छत गिरने लगे हैं, खिड़कियां व दरवाजे टूटने के कगार पर है, शौचालय पुरी तरह से खराब हो चुकी है। कभी भी किसी भी अप्रिय घटनाएं घट सकती है। विद्यालय अपने ऐतिहासिक विरासतों को बचाने में संघर्षरत है।कोविड व छात्रावास भवन की स्थिति को देखते हुए कोई भी व्यक्ति अपनी बच्चों को छात्रावास भवन में रखने से इंकार कर रहे है। विद्यालय के संयोजक श्री देवाशीष ज्योति ने बताया कि विद्यालय की ओर से इस संबंध में अनेक अवगत कराया जा चुका है। परन्तु की ओर से कोई ठोस आश्वासन अब तक नहीं मिली है। जिसके कारण वर्तमान शैक्षणिक सत्र में छात्रों का नांमाकन छात्रावास के लिए नहीं हुई है। यह चाकुलिया व बहरागोड़ा प्रखड के एकमात्र आदिवासी बालक छात्रावास है, जहां सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों के बच्चों यहां रहकर अध्ययन करते हैं। यह भवन टूट जाने से बच्चों के पठन-पाठन प्रभावित होगा। छात्रावास भवन की जर्जर  हालत पर ग्रामीणों ने अभिभावकों में काफी रोष है। 

कालीदास मुर्मू, ग्राम समाचार, जमशेदपुर ।

Share on Google Plus

Editor - कालीदास मुर्मू , जमशेदपुर

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें