expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bhagalpur News:इंसानियत और मानवता के लिए रहमत बनकर दुनिया में तशरीफ लाए हैं पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलेही वसल्लम – शाह फकरे हसन


ग्राम समाचार, भागलपुर। जश्ने ईद ए मिलाद उन नबी आज पूरी दुनिया भर में अहले इमान द्वारा पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। यह मुबारक रबी उल अव्वल का महीना पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलेही वसल्लम की दुनिया में आमद का महीना है। ये बातें खनकाह पीर दमड़िया के नायब सज्जादानशीं शाह फकरे आलम हसन ने कही। उन्होंने कहा कि पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलेही वसल्लम सारी इंसानियत और मानवता के लिए रहमत बनकर दुनिया में तशरीफ लाए हैं। आपकी जीवनी में मानवता के लिए प्रेम सद्भाव और एकता के पैगाम के साथ-साथ बुनियादी पैगाम एक ईश्वर एक अल्लाह की बंदगी और उसकी इबादत का पैगाम दिया गया है और समस्त मानव जाति से प्रेम के साथ अच्छे अखलाक से पेश आया जाए यह सबक दिया गया है। आज जबकि दुनियां भर में हर तरफ नफरत अदावत दुश्मनी लड़ाई झगड़े का माहौल फैलता जा रहा है। ऐसे माहौल में हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलेही वसल्लम द्वारा  दिए गए प्रेम और मोहब्बत सद्भाव और एकता के पैगाम का महत्व बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। आज जरूरत है कि लोगों को चाहिए कि वह हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो वाले वसल्लम की जीवनी से रोशनी लेते हुए अपने जीवन को भी रोशन बनाएं और दूसरों के लिए भी रोशनी फैलाने का काम करें।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें