Banka News: जाने जिले में कैसा रहा मतदान

 ग्राम समाचार,बांका। बिहार विधान सभा आम निर्वाचन–2020 के अंतर्गत बांका जिला के पांचो विधानसभा क्षेत्रों की कुल 62 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो गया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार  60.84 प्रतिशत मतदान कटोरिया विधानसभा में रहा। वही बेलहर विधानसभा में 56.98 प्रतिशत मतदान हुआ। इन दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7:00 बजे से लेकर संध्या 4:00 तक मतदान जारी हुआ। जबकि बांका,धोरैया और अमरपुर में शाम 6:00 बजे तक मतदान हुआ। बांका में 65.50 प्रतिशत, धोरैया 62.50 प्रतिशत,अमरपुर 57 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

ज्ञात हो कि इस बार विधानसभा चुनाव कोविड-19 के दौर में हो रहा है। इसके संक्रमण से बचने के लिए निर्वाचन आयोग के द्वारा हर तरह का प्रयास किया गया। इस बार वोटरों के लिए बूथ पर अलग से मेडिकल टीम की व्यवस्था की गई थी। सर्वप्रथम वोटरों का थर्मल स्क्रीनिंग किया गया। इसके अलावा हैंडसैनिटाइजर की व्यवस्था भी निर्वाचन आयोग के द्वारा प्रत्येक मतदान केंद्रों में की गई थी। इस बार महिला मतदान कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति चुनाव में की गई थी। हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबलों को मुस्तैद किया गया था।वही कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को स्ट्रांग रूम पहुँचाया जा रहा है।


ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें