expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : जिला सत्र एवं न्यायाधीश डीके मित्तल ने कानूनी जागरूकता मोबाइल वैन को दिखाई हरी झण्डी



रेवाड़ी, 7 सितंबर। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन में ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को कानून के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से मोबाईल वैन चलाई गई है, जिसे न्यायिक परिसर रेवाड़ी से जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष माननीय दिनेश कुमार मित्तल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कंचन माही, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शेलेन्द्र सिंह, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अर्चना यादव, मुख्य दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कीर्ति जैन, सीजेएम कपिल राठी, न्यायिक दंडाधिकारी अनुराधा के अलावा अधिवक्ता भारती अरोड़ा, ज्योति शर्मा, यशपाल शर्मा, गोपेश नारायण भी उपस्थित रहें।

  जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार मित्तल ने कहा कि गांवों में रहने वाले लोगों को कानून के बारे में अधिक से अधिक जानकारी मिल सके इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए जागरूकता मोबाइल वैन चलाई गई है ताकि इसके माध्यम से कानून के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके। इस जागरूकता वैन का मुख्य उद्देश्य लोंगो को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना है, ताकि कोई भी नागरिक अपने अधिकारों से वंचित न रह सकें। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल वैन के साथ अधिवक्ता व पैरा लीगल वॉलंटियर को नियुक्त किए गए है जो कानून के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि जरूरतमंद व्यक्ति को सही समय पर न्याय मिले यही उनकी मंशा है।

दिनेश कुमार मित्तल ने कहा कि जागरूकता मोबाइल वैन के माध्यम से समाज के हर जरूरतमंद को प्राधिकरण से मुफ्त कानूनी सेवाओं, नालसा योजनाओं, मौलिक कर्तव्यों, कानून व नियमों व जागरूकता अभियानों के बारे में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हर जरूरतमंद व्यक्ति को उसके संवैधानिक अधिकारों के बारे में जागरूक करने के लिए मोबाइल वैन के माध्यम से कानूनी जागरूकता अभियान शुरू किया गया है।

मुख्य दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कीर्ति जैन ने कहा कि मोबाइल वैन कानूनी जागरूकता अभियान 30 सितंबर तक जारी रहेगा। यह जागरूकता मोबाइल वैन जिले के ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का कार्य करेगी. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें