Rewari News : आणविक प्रयोगशाला में क्षमता के अनुरूप की जाए टेस्टिंग : उपायुक्त



रेवाड़ी, 7 सितंबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में ऐसे क्षेत्र जिनमें 50 से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस हैं यदि उनको दोबारा कंटेनमेंट जॉन बनाना है तो इसके लिए कार्यवाही करें।

यशेन्द्र सिंह आज जिला सचिवालय में कॉविड मनैजमेंट की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला में चल रहे होटलों व ढाबों पर कार्य करने वालों की टेस्टिंग भी कराएं। इसके लिए उन्हें 10 लोगों का अतिरिक्त स्टाफ उपलब्ध करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजकीय महिला महाविद्यालय रेवाड़ी में डेडिकेटिड कॉविड सैंटर बनाया हुआ है। चूंकि अब कॉलेज में परीक्षाएं होनी हैं इसके लिए बैरिकेटिंग करके अलग से व्यवस्था की जाए। 

डीसी सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सामान्य अस्पताल रेवाड़ी में आणविक प्रयोगशाला की स्थापना हो चुकी है तथा इस लैब की 5 सौ टेस्टिंग की क्षमता है। फिर भी यहां पर 5 सौ टेस्ट नहीं हो रहे हैं। आज से इस लैब में 5 सौ टेस्ट करना सुनिश्चित किया जाए। 

बैठक में डा. अशोक ने बताया कि धारूहेड़ा क्षेत्र की कुछ कालोनियां तथा मुसासी, एमटैक, एयर ईएफ, मिच, ओसीसीएल आदि कंपनियां ऐसी है जिनमें कोरोना के 50 से अधिक केस पाए गए हैं। इनको कंटेनमेंट जोन बनाने की जरूरत है।

इस अवसर पर एडीसी राहुल हुड्डा, सीएमओ डा. सुशील माही  व अन्य उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें