Rewari News : रेवाड़ी में जल्द स्थापित किया जाए नगर निगम : योगिता एडवोकेट


रेवाड़ी । जनहित में सक्रिय राष्ट्रीय सामाजिक संगठन लोक सेवा मंच ने रेवाड़ी शहर में नगर निगम की स्थापना किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है । लोक सेवा मंच की संगठन सचिव एवं सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता योगिता एडवोकेट कहा कि बीते करीब एक दशक के दौरान रेवाड़ी शहर और इसके चहुँ ओर आसपास क्षेत्र में आबादी और रिहायशी एरिया का भारी विस्तार हुआ है । बढ़ी हुई आबादी एरिया के सुचारू निकाय प्रबंधन के साथ ही बड़ी संख्या में बसी यहां की सभी नई-पुरानी कॉलोनियों और उनके हर निवासी तक नागरिक सुविधाएं जल्द पहुंचाने के लिए जनहित में नगर निगम की स्थापना किया जाना समय की आवश्यकता है । उन्होंने कहा कि रेवाड़ी शहर और आसपास को नगर निगम में लेकर इसका तीव्र विकास किया जाना जनहित में होगा ।

             सामाजिक संगठन लोक सेवा मंच की कोर कमेटी ने एक बैठक में सर्वसम्मति से पारित एक प्रस्ताव में कहा कि जयपुर और दिल्ली के लगभग बीच मार्ग में स्थित रेवाड़ी शहर को कुदरत ने ऐतिहासिक , सामाजिक ,  औद्योगिक एवं भौगोलिक दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण बनाया है । मगर लोगों की मांग पर इसके विकास , नागरिक सुविधाओं तथा इंफ्रास्ट्रक्चर को समयानुसार गति दिया जाना भी बहुत आवश्यक है । 

          जनहितकारी मुद्दों को लेकर कार्यरत सामाजिक कार्यकर्ता योगिता एडवोकेट ने कहा कि अनेक विचारवान लोगों को रेवाड़ी में नगर निगम की स्थापना बहुत आवश्यक महसूस हो रही है । उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी राज्य में जनहित की मांग पर विचार करना सरकार का नैतिक दायित्व है। राष्ट्रीय सामाजिक संगठन लोक सेवा मंच की रेवाड़ी इकाई ने इस विषय में पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से जल्द कदम उठाए जाने का जोरदार अनुरोध किया है ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें