expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : बार एसोसिएशन के चुनाव की घोषणा के बाद हलचल शुरू, पहली बार ऑनलाइन तय होगी बार एसोसिएशन की प्रधानी



पंजाब एंड हरियाणा बार कौंसिल के द्वारा बार एसोसिएशन की चुनावो की घोषणा कर दी गयी है। कोरोना महामारी के बीच चुनाव की घोषणा होते ही बार एसोसिएशन में गहमागहमी शुरू हो गई है। प्रदेश में सभी बार एसोसिएशन के चुनाव की प्रक्रिया 16 सितम्बर नामांकन के साथ शुरू हो जाएगी। 01 अक्टूबर को ई वोटिंग प्रक्रिया तहत बार प्रधान और उपप्रधान पद के चुनाव होने है। इस बार खास बात यह है कि पहली बार ऑनलाइन माध्यम से जिला बार की प्रधानी तय होगी। किसी भी उम्मीदवार को कोर्ट कैम्पस में बैनर अथवा होर्डिंग्स लगाने की इजाजत नहीं होगी। वहीँ सूत्रों की माने तो इलेक्ट्रॉनिक पद्धति से चुनाव करवाना वकीलों को रास नहीं आ रहा है क्योंकि ऑनलाइन वोटिंग पद्धति से वोट डालने में पारदर्शिता कम नजर आ रही है। इसलिए रेवाड़ी जिला बार एसोसिएशन के कई अधिवक्ताओ ने ई वोटिंग प्रणाली पर सवाल उठाते हुए इस पर ऐतराज जताया है और दबे स्वर में इसका विरोध भी किया है हालाँकि ऑनलाइन चुनाव के अगेंस्ट हाई कोर्ट में याचिका भी लगाई गई गई है जिससे लगता है कि शायद बार के चुनाव अभी टाल दिए जाये लेकिन चुनाव टालने की बात पर क्या रुख रहता है यह अभी भविष्य के गर्त में है फ़िलहाल चुनाव की घोषणा के बाद संभावित उम्मीदवारों ने अपनी उम्मीदवारी पुख्ता करते हुए अपनी तैयारी में जुट गए है। 



रिटर्निंग ऑफिसर के प्रतिनिधि नितेश अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि 16 को नामांकन पत्र भरे जायेंगे 17 को नामांकन पत्रों की छंटनी और नाम वापस लेने की प्रक्रिया होगी। रेवाड़ी जिला बार एसोसिएशन में पांच पदों के लिए जिनमे प्रधान, उप्रधान, सचिव, सहसचिव व कोषाध्यक्ष के लिए आगामी 01 अक्टूबर को ई वोटिंग के जरिये प्रत्याशियों का चयन किया जायेगा। इस बार प्रधान पद के लिए मौजूदा प्रधान सुधीर यादव, पूर्व प्रधान जसबीर यादव कालुवास व अश्विनी यादव संभावित प्रत्याशी है। प्रधान पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है। एडवोकेट करूणानिधि शर्मा ने बताया कि उपप्रधान पद के लिए मोनिका यादव, धर्मेंद्र सैनी, श्रद्धानंद व कुसुमलता संभावित प्रत्याशी है। सचिव पद के लिए प्रवीन शर्मा, सौरभ यादव व सूजन सिंह, सहसचिव पद के लिए संदीप शर्मा और महेश कुमार जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए हितेंद्र सैनी, मोहित कुमार व गजराज सिंह संभावित प्रत्याशी है।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें