Rewari News : सीएम विंडो की लम्बित शिकायतों का अतिशीघ्र करें निपटान : उपायुक्त

रेवाड़ी, 2 सितंबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने सीएम विंडो पर पंचायत विभाग की लम्बित शिकायतों के निवारण करने के लिए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए है कि जो भी शिकायतें लम्बित है उनका जल्द से जल्द निपटान करें।

  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह बुधवार को लघु सचिवालय में सीएम विंडो, सरल पोर्टल, ई-टिकटिंग व सोशल मीडिया की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज होते ही उसका संज्ञान लें। उन्होंने कहा कि आमजन की शिकायतों का तय समय सीमा में निवारण करना अधिकारियों का नैतिक दायित्व है।

  उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल स्वयं सीएम विंडो व सरल पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निवारण व आवेदनों की समय-समय पर समीक्षा करते हैं और निरंतर निगरानी भी रखते हैं। इसलिए सभी विभागाध्यक्षों का प्राथमिक दायित्व बनता है कि अपने-अपने विभाग से संबंधित सीएम विंडो पर दर्ज शिकायतों का तय समय सीमा में निवारण करें। सीएम विंडो पर दर्ज शिकायत में देरी के लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेवार होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी सभी ऑनलाइन पोर्टल की प्रतिदिन स्वयं मानिटरिंग करें।

बैठक में बताया गया कि सीएम विंडो पर कुल 14 हजार 183 शिकायतें प्राप्त हुई है जिनमें से 13 हजार 963 शिकायतो का निपटान कर दिया गया है तथा 220 शिकायतें लम्बित है, जिन पर कार्य किया जा रहा है।

डीसी ने सरल पोर्टल, सीपीग्राम, ई-टिकटिंग, सोशल मीडिया की भी विभागवार समीक्षा की।

बैठक में एडीसी राहुल हुड्ड, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली एवं डीडीपीओ कुशल कटारिया, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, सीएमजीजीए डॉ मृदुला सूद सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें