expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : आपसी कहासुनी में युवक को गोली मारने के दो आरोपी गिरफ्तार


सीआइए एवं कसौला थाना पुलिस ने एक पेट्रोल पंप पर कहासुनी के बाद एक युवक को गोली मारकर जानलेवा हमला करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान झज्जर के गांव कासनी निवासी राकेश व कोटकासिम निवासी आदित्य के रूप में हुई है।

जांचकर्ता ने बताया कि राजस्थान के जिला अलवर के गांव हाजीपुर निवासी दीपक रविवार की रात को अपने दोस्त राहुल के साथ मोटरसाइकिल पर रेवाड़ी से अपने गांव जा रहा था। रास्ते में गांव गढ़ी बोलनी स्थित पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने के दौरान दीपक व राहुल की कार में सवार आदित्य व राकेश से झगड़ा हो गया था। झगड़े के बाद युवकों ने गोली चला दी थी तथा पीठ में गोली लगने से दीपक गंभीर रूप से घायल हो गया था। कसौला थाना पुलिस ने दोनेां के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। सोमवार की शाम को सीआइए रेवाड़ी और कसोला पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मामले में प्रयोग की गई एक देशी पिस्टल, एक जिन्दा कारतूस तथा अल्टो कार बरामद कर ली है।  

 

दो मुकदमो में वांछित आरोपी को सीआइए रेवाड़ी ने किया गिरफ्तार:-

      सीआइए रेवाड़ी ने बीती रात 2019 में थाना खोल और 2020 में थाना धरुहेडा में दर्ज मामलों में काफी दिन से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान खटावली निवासी विकास के रूप में हुई है. जांचकर्ता ने बताया की आरोपी विकास थाना खोल में डकैती की योजना बनाते हुए एक मामले में तथा थाना धारूहेड़ा में एक लड़ाई झगडे के मामले में काफी दिनों से वांछित था. जिसमे जांचकर्ता को गुप्त सूत्रों से आरोपी के बारे में पता चलने पर सीआइए रेवाड़ी और धारूहेड़ा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए बीती शाम आरोपी विकास को गिरफ्तार कर लिया.

 

युवक को कुल्हाड़ी तथा लाठी डंडो से जान से मारने की कोशिश के तीन आरोपी गिरफ्तार:-

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने गांव मांढैया कलां में एक युवक पर जानलेवा हमला करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मांढैया कला निवासी सुरेंद्र, राजेश व सुरेंद्र के रूप में हुई है।

जांचकर्ता ने बताया कि गांव मांढैया कलां निवासी हरेंद्र ने शिकायत में बताया था कि 6 जून की रात को उसका भाई सुनील घर पर सो रहा था। रात को उनके गांव का रहने वाला  राहुल उसके भाई सुनील को बुला कर अपने साथ ले गया था। बाहर आने के बाद उनके गांव निवासी सुरेंद्र उर्फ बुन्ना, राजेश, गुलाब व अन्य लोग सुनील को लाठी-डंडों से पीट रहे थे। आरोपियों ने सुनील के सिर में कुल्हाड़ी मार दी थी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट व धमकी देने का मामला दर्ज किया था। डाक्टरों की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास की भी धारा जोड़ दी है। बीती की शाम को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

सीएसडी फौजी कैंटीन का सामान बाहर लोगों को बेचने के मामले एक और गिरफ्तार:-

रामपुरा थाना पुलिस ने सीएसडी फौजी कैंटीन का सामान बाहर लोगों को बेचने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान गांव मूंदी निवासी पवन के रूप में हुई है। मामले में पुलिस पांच आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है।

जांच कर्ता ने बताया कि 16 फरवरी 2017 को रामपुरा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि सीएसडी कैंटीन में कार्यरत एक कर्मचारी बाहरी व्यक्ति को सैनिकों के स्मार्ट कार्ड के जरिए सामान निकाल कर बेच रहे है। दोनों ने सीएसडी कैंटीन से निकाला गया सामान एक कबाड़ी की दुकान में छुपा कर रखा था तथा एक कार में भर रहे थे। पुलिस ने दबिश देकर सोनू व रमेश को गाड़ी में सामान रखते हुए काबू कर लिया था और मौके से पुलिस ने बड़ी मात्रा में सीएसडी कैंटीन का सामान भी बरामद किया था। उसके पश्चात पुलिस ने मामले में संलिप्त तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था।  पूछताछ में पवन का नाम भी सामने आया था। पवन कैंटीन में सामान का बिल बनाता था। आरोपियों द्वारा सैनिकों के स्मार्ट कार्ड के जरिए निकाले गए सामान का बिल भी पवन ही बनाता था। पुलिस ने बीती शाम को आरोपी पवन को गिरफ्तार कर लिया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें