expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : स्वास्थ्य विभाग द्वारा झुग्गी झोपडिय़ो में रह रहे लोगों को बांटी मच्छरदानी --मलेरिया व डेंगू जैसी बिमारियों से बचाव के लिए किया जागरूक

रेवाड़ी, 18 सितंबर। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मलेरिया-डेंगू जैसी बीमारियों से बचाव के लिए आज दक्ष प्रजापति चौक पर झुग्गी झोपिडय़ों में रह रहे लोगों को मच्छरदानी वितरित की गई, ताकि मलेरिया व डेंगू जैसी बिमारी न फैल सकें।

सिलिव सर्जन डॉ सुशील माही ने झुग्गी झोपड़ी में रह रहे लोगों को मलेरिया व डेंगू से बचाव के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि डेंगू मच्छरों से फैलने वाली बीमारी है। उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति को काटने के बाद ये मच्छर जिस किसी को भी काटते हैं, उसमें इस बीमारी के वायरस फैल जाते हैं। इस बीमारी के कारण रोगी को बुखार आता है और कई अन्य शारीरिक परेशानियां होती हैं। उन्होंने कहा कि जब हम रात को खुले में सोते है तो हमे मच्छरदानी का प्रयोग जरुर करना चाहिए। डॉ सुशील माही ने मलेरिया और डेंगू के मरीजों की जांच के तरीके से लेकर इलाज के बारे में विस्तार से बताया।

इस अवसर पर झुग्गी झोपडिय़ो में रह रहे लोगों को कोविड-19 महामारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सभी लोग मास्क पहने, दो गज की दूरी बनाकर रखे तथा पानी साबुन से बार-बार हाथ धोएं। 

सीएमओ डॉ सुशील माही द्वारा झुग्गी झोपड़ी में रह रहे लोगों को लगभग 300 मच्छरदानी बांटी गई। इस अवसर पर जिला मलेरिया अधिकारी डॉ रजनीश, हैल्थ सुपरवाईजर बिरेन्द्र सिंह, एमपीएचडब्ल्यू दिनेश कुमार, धर्मपाल, रमेश कुमार, वीरेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें