Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने मार्केट कमेटी व हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड का किया औचक निरीक्षण


रेवाड़ी 22 सितंबर। डीसी यशेन्द्र सिंह ने आज मार्केट कमेटी व हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सेवादार को छोडक़र कार्यालय में कोई भी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित नहीं थे। जैसे ही डीसी के आने की सूचना कर्मचारियों को मिली तो उनमें से कई कर्मचारी मोटर साईकल पर आए। एक मोटर साइकल पर तो तीन कर्मचारी बैठकर आए थे। डीसी ने नियमों की अवहेलना करने पर उनका मौके पर ही चालान भी करवाया।

इसके उपरांत डीसी ने मौके पर ही मार्केट कमेटी सचिव को बुलाकर हाजिरी रजिस्टर की जांच की तथा स्वयं अनुपस्थित रहे कर्मचारियों की गैरहाजिरी रजिस्टर में दर्ज की। डीसी ने सचिव को जो कर्मचारी कार्यालय में नहीं थे उनका स्पष्टïीकरण मांगने तथा संतोषजनक जवाब न मिलने पर एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए। डीसी ने अनाज मंडी में लगे हुए कांटा को कि काफी समय से बंद पड़ा हुआ है उसे शुरू करने के निर्देश भी सचिव को दिए। 

उपायुक्त के औचक निरीक्षक के दौरान हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड कार्यालय में केवल एसडीओ उपस्थित मिले जबकि अन्य कर्मचारी यहां पर भी नदारद मिले। कार्यकारी अभियंता के बिना बताए व बिना कारण के अनुपस्थित पाए जाने पर डीसी ने हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के प्रशासक से बात की। अमित कुमार डिविजनल अकाउंटेंट जिसकी 22 दिन से हाजिरी रजिस्टर में हाजिरी नहीं लगी हुई थी उसके खिलाफ डीसी ने प्रशासनिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

यहां यह भी बता दें कि डीसी ने प्रात: 10:20 पर औचक निरीक्षण के दौरान जो भी कर्मचारी व अधिकारी अनुपस्थित पाए गए उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि औचक निरीक्षण अभियान आगे भी जारी रहेगा. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें