Rewari News : डीसी ने टांकड़ी में मेरी फसल मेरा ब्यौरा का फिजिकल वैरिफिकेशन किया

रेवाड़ी 22 सितंबर। मेरी फसल मेरा ब्यौरा जो किसानों द्वारा पोर्टल पर अपलोड किया गया है उसकी फिजिकल वैरिफिकेशन के लिए उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने आज टांकडी, जखाला, लाला व झौलरी गांव में जाकर मिसमैच पाए गए मेरी फसल मेरा ब्यौरा के विवरण को सजरा से मिलान किया तथा टैब पर अपलोड किया गया विवरण जांचा। उपायुक्त ने मौके पर पटवारी के सजरे से फसल का मिलान किया तथा मिसमैच को खसरा से मिलान किया।

उपायुक्त ने बताया कि जिन किसानों का विवरण मिसमैच है उनकी जांच के लिए सरकार द्वारा 23 अक्टूबर तक वैरिफिकेशन के निर्देश दिए गए हैं। वैरिफिकेशन का कार्य एडीसी व डीआरओ 5-5 गांव, एसडीएम 10-10 गांव व अन्य दूसरे अधिकारी पांच-पांच गांव तथा शेष बचे हुए गांवों की वेरिफिकेशन सर्कल रिवेन्यू ऑफिसर, तहसीलदार व नायब तहसील द्वारा की जा रही है। उपायुक्त ने गिरदावर व पटवारी द्वारा की गई गिरदावरी की पडताल की भी जांच की। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह आज सुबह-सुबह सूर्य उदय होते ही खेतों में पहुंचे तथा फिजिकल वैरिफिकेशन करने के लिए दूर खेत में कई किल्ले पैदल चले। डीसी यशेन्द्र सिंह को जहां कहीं भी शंका नजर आई वहीं पर सजरा व टैब से मिलान किया। खेतों में ज्वार, बाजरा, कपास का मिलान टैब से डीसी ने किया। 

इस मौके पर एसडीएम बावल मनोज कुमार, डीआरओ विजय यादव, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, नायब सदर कानूनगो राजकुमार, गिरदावर धर्मेंद्र, पटवारी समशेर सिंह उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें