expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारीलाल ने सेवा सप्ताह संकल्प के तहत नेत्र जांच शिविर का किया उद्घाटन

 


रेवाड़ी 22 सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे सेवा सप्ताह संकल्प के तहत मंगलवार को बावल के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ सहकारिता मंत्री डॉ.बनवारीलाल ने रिबन काटकर किया। इस अवसर पर उन्होंने स्वयं मरीजों की जांच करके परामर्श दिया वहीं जरूरतमंद लोगों को चश्में भी वितरित किए।

डॉ. बनवारीलाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह संकल्प के तहत आमजन के लिए शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि कानून एक ऐतिहासिक कदम है जिससे वर्ष 2022 तक किसानों की आय में बढ़ोतरी होगी और उनका जीवन खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि किसान हित में हरियाणा सरकार ने अहम फैसलें किए हैं, जिनमें कपास और बारिक धान पर मार्केट फीस के साथ ग्रामीण शुल्क अब क्रमश: आधा प्रतिशत लगेगा।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई जिसमें खुद सहकारिता मंत्री ने आए हुए लोगों की जांच करके परामर्श दिया। तत्पश्चात उन्होंने जरूरतमंदों को चश्में भी बांटे। डा. बनवारी लाल ने कहा कि आंखें हमारी लिए अनमोल हैं तथा हमें इनकी देखभाल करनी चाहिए। लोगों को चाहिए कि वे समय-समय पर अपनी नेत्र ज्योति की जांच करवाएं।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हुकम सिंह यादव, मंडल अध्यक्ष अमरजीत, नगरपालिका चेयरमैन अमर सिंह, पंचायत समिति चेयरमैन महेंद्र सिंह छिल्लर, पूर्व पार्षद ईश्वर चनेजा, प्रताप सिंह आदि सहित अन्य मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें