Rewari News : ट्रैक्टर-ट्राली चोरी करने के आरोपियों को किया गिरफ्तार


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : माडल टाउन थाना पुलिस ने थाना ईलाका के तीन जगहों से ट्रैक्टर-ट्राली चोरी करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान अलवर के रामचंद्पुरा निवासी दीपक उर्फ दीपू, गर्वित उर्फ गोलू निवासी कठुवास जिला अलवर और चोरी किये हुए ट्रेक्टर ट्राली को खरीदने वाले कबाडी अब्दुल गफ्फार निवासी अलीबाग कॉलोनी हाल आबाद श्री सुख सागर वैष्णो होटल/कबाडी की दुकान जिला गुरुग्राम के रूप में हुई है। जांच कर्ता ने बताया कि 4/5 सितंबर की रात को गांव कालाका निवासी जय सिंह के घर के सामने से ट्रैक्टर व अशोक कुमार के घर के सामने से प्रेशर ट्राली लोहा के टायर चोरी हो गए थे और सितम्बर की रात्री को विजय पाल निवासी मांढैयां कलां से ट्रेक्टर और उसी रात्रि अजित सिंह निवासी खलीलपुरी के घर के सामने से पानी का टैंकर चोरी करने पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामले दर्ज कर जांच शुरू की थी। जो जांच में पुलिस ने गांव काठूवास निवासी आरोपी गर्वित को पहले ही गिरफ्तार कर ट्रैक्टर बरामद कर लिया था और वीरवार को पुलिस ने दूसरे आरोपी दीपक उर्फ दीपू को भी गिरफ्तार कर लिया था. थाना मॉडल टाउन पुलिस द्वारा उपरोक्त आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें आरोपियों ने बतलाया की उन्होंने चोरी की हुई ट्राली को बिलासपुर में कबाड़ी की दुकान पर बेच दिया है. जिस पर पुलिस ने कबाडी को शुक्रवार को गिरफ्तार करते हुए कबाडी की दुकान से चोरीशुदा ट्राली बरामद की और आरोपियों से चोरी में प्रयोग की गई मोटर साइकिल, मोबाइल फोन और ट्राली को बेचने पर बचे हुए 30 हजार रूपये बरामद किए है. तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जा चुका है. जहाँ से उनको नायायिक हिरासत में भेजा जा चुका है.

अवैध शराब बेचने वाले के खिलाफ थाना धारूहेड़ा ने की कार्यवाही 

जांचकर्ता ने बतलाया की थाना धारूहेड़ा में सुचना मिली की OCCL  कम्पनी के पीछे नेपाली कालोनी के पास खाली जगह पर अवैध शराब बेची जा रही है. जिस पर जांचकर्ता ने रेडिंग पार्टी तैयार करके उस जगह रेड की और मौका से एक आरोपी को अवैध शराब सहित काबु किया. आरोपी की पहचान गोविन्द उर्फ ज्योति निवासी गोठडा के रूप में हुई है. आरोपी के कब्जा से चार पेटी देशी शराब और एक थैला मे 9 बोतल देशी अवैध शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग अंकित कर कार्यवाही शुरू कर दी है.

पिस्टल पॉइंट पर कम्पनी कर्मी से मोबाईल और मोटर साईकिल छिनने के आरोपी को किया गिरफ्तार 

धारूहेड़ा थाना पुलिस ने रात्रि बाईक से अपने घर जा रहे मिलकपुर जिला गुरुग्राम निवासी एक कम्पनी कर्मी को रोककर मारपीट करने और पिस्टल पॉइंट पर मोबाइल और मोटर साइकिल छिनने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. जांचकर्ता ने बतलाया की थाना धारूहेड़ा में रविन्द्र कुमार निवासी मिलकपुर जिला गुरूग्राम ने शिकात देकर बतलाया की वह DGFC कम्पनी मे प्राईवेट नौकरी करता है. जो प्रतिदिन की तरह अपनी डयुटी से फारिक होकर अपनी मोटर साईकिल पर अपने घर जा रहा था। जब  वह गांव ढाकिया के पास पहुँचा तो उसके सामने  से एक अन्य मोटर साईकिल आई और उस मोटर साइकिल से एक नौजवान लडका उतरा और सड़क के बीच मे खडा हो गया. जिस पर शिकायतकर्ता ने अपनी मोटर साइकिल को रोक लिया और उस नौजवान लडके ने पिस्तोल के बल पर उसकी मोटर साइकिल और उसका मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए. जिस पर थाना धारूहेड़ा ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग अंकित कर कार्यवाही शुरू की. जांच में पुलिस को सुचना मिली की वारदात में ढाकिया निवासी धर्मेन्द्र शामिल था. इस सुचना के बाद थाना धारूहेड़ा पुलिस ने शुक्रवार को उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.   

गाँव मनेठी में तीन लोगों पर फायरिंग करने के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार 

गाँव मनेठी में कुछ दिन पूर्व तीन लोगों पर गोली चलाते हुए जानलेवा हमला करने के मामले में सीआइए रेवाडी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए शुक्रवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान तरुण एवं श्यामसुन्दर निवासी मनेठी के रूप में हुई है. जांचकर्ता ने बताया की दिंनाक 09-09-2020 को सुबह श्यामू निवासी मनेठी सुबह स्टेडिय़म मे सैर करने गया था तभी वहां जितेन्द्र उर्फ टोनी, तरुण उर्फ मोनी, श्यामसुन्दर उर्फ भाला निवासी मनेठी वहां आऐ और उस पर गोली चलाई जिसमे वो बाल बाल बच गया और फिर वो हवाई फायर करते हुऐ वहां से फरार हो गये. जिस पर खोल थाना पुलिस ने उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू की. जिसमें एक आरोपी जितेन्द्र उर्फ टोनी को थाना पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस अधीक्षक रेवाडी द्वारा उपरोक्त मामले का संज्ञान लेते हुए अन्य आरोपियों की धरपकड के लिए सीआइए रेवाडी को निर्देश दिए. जिस पर सीआइए रेवाडी ने उपरोक्त आरोपियों के सभी छिपने की जगहों पर रेड की. जिस पर सीआइए रेवाडी ने शुक्रवार को कार्यवाही करते हुए उपरोक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें