Rewari News : पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी द्वारा जिला में मजबूत की गई पुलिस की नाकाबंदी



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिले में आपराधिक वारदातों को रोकने तथा आपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस अधीक्षक रेवाडी द्वारा सभी प्रबंधक थाना को प्रतिदिन नाकाबंदी कर सघन जांच अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए है. जिला पुलिस द्वारा बीती शाम से जिला में जगह जगह नाकाबंदी कर सघन जांच अभियान की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। बीती शाम नाकाबंदी जांचने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक जोरवाल शहर में निकले और स्वयं सभी नाकों का निरीक्षण किया तथा पुलिस के जवानों को निर्देश दिए।



शहर के सभी प्रमुख चौराहो व ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस द्वारा शाम 5 बजे से रात्री 12 बजे तक नाकाबंदी शुरू की गई है। हर चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। बुधवार से हर चौराहे पर पांच पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। शहर में यदि कोई वारदात होती है तो तुरंत ही चारों ओर से शहर को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा ताकि बदमाश फरार न हो सके। पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने बुधवार की रात को शहर में लगाए गए सभी नाकों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसपी स्वयं सभी नाकों व उन पर तैनात किए गए पुलिस के जवानों की मॉनिटरिंग करेंगे। लापरवाही बरतने वाले जवानों व अधिकारियों के खिलाफ भी आवश्यक विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पुलिस को दे सकते है सूचना

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यदि कहीं भी कोई आपराधिक गतिविधियां चल रही है या फिर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो इसकी सूचना तुरंत ही पुलिस को दे। पुलिस सूचना पर कार्रवाई करेगी। इसके अतिरिक्त पुलिस की टीमें भी जगह-जगह निगरानी रखेगी। आम लोगों की मदद से जिला में आपराधिक गतिविधियों पर रोक लग सकती है। उन्होंने कहा कि बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांवों में भी ग्राम पंचायते रात के समय ठीकरी पहरा लगवाना सुनिश्चित करें।


कंपनी कर्मचारी से फोन छीनने के चार आरोपी गिरफ्तार:-

कसौला थाना पुलिस ने कंपनी से लौट रहे एक कर्मचारी से मोबाइल छीनने की वारदात में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान भवाड़ी निवासी विजयपाल, सुंदर व राजेश तथा बावल के गांव जैतपुर निवासी धन सिंह के रूप में हुई है। जांच कर्ता ने बताया कि झारखंड के जिला धनबाउद निासी सिद्धार्थ यहां की एक कंपनी कार्यरत है तथा यहीं पर किराये पर रहता है। 27 जून की रात को सिद्धार्थ कंपनी से छुट्टी होने के बाद पैदल अपने कमरे पर जा रहा था। रास्त में अल्टो कार में सवार युवकों ने फोन करने का बहाना बना कर सिद्धार्थ से मोबाइल ले लिया तथा वहाँ से भाग गए थे। कसौला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने बुधवार की शाम को चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।


वाहन चेकिंग कर रहे पुलिस कर्मचारियों पर डम्फर चढाने का आरोपी गिरफ्तार:-

पुलिस टीम पर डंपर चढाते हुए  जानलेवा हमला करने के आरोपी को धारूहेड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान  नूंह निवासी राजू उर्फ रैजूद्दीन है। आरोपी किसी अन्य मामले में भोंडसी जेल में बंद था। पुलिस ने आरोपी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। जांचकर्ता ने बताया कि 11 जनवरी 2013 को धारूहेडा थाना पुलिस दिल्ली-जयपुर हाइवे स्थित साहबी पुल पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। पुलिस टीम ने जयपुर की ओर से आ रहे एक डंपर चालक को रोकने का इशरा किया था, परंतु चालक ने बेरिकेड तोड़ते हुए पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास किया था। टक्कर से एक पुलिसकर्मी घायल भी हो  गया था। वारदात के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस ने हत्या के प्रयास व सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। आरोपी किसी अन्य वारदात में शामिल आरोपी रैजूद्दीन भोंडसी जेल में बंद है। पुलिस ने आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार कर लिया।


गांजा पत्ती के साथ एक आरोपी गिरफ्तार:-

सीआइए टू धारूहेड़ा ने गांजा लेकर जा रहे एक युवक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान धारूहेड़ा के वार्ड नंबर चार की वाल्मीकि बस्ती निवासी राहुल गुप्ता के रूप में हुई है। जांच कर्ता ने बताया कि बुधवार की रात को सीआइए धारूहेडा  की टीम गश्त कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि उक्त आरोपी थैली में गांजा लेकर बस स्टैंड से सेक्टर छह की ओर जा रहा है। टीम ने जब युवक का पीछा किया तो उसने एक प्लास्टिक थैली को सड़क पर फैंक दिया। पुलिस ने रोकना चाहा, परंतु आरोपी ने भागने का प्रयास किया। सीआइए टीनम ने भाग रहे युवक को काबू कर लिया तथा थैली से 595 ग्राम गांजा बरामद कर लिया। आरोपी के खिलाफ सीआइए की शिकायत पर सेक्टर-छह थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें