expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Pathargama News: बकाया रकम नहीं मिलने से अवसाद ग्रस्त युवक ने की आत्महत्या





ग्राम समाचार पथरगामाः- मंगलवार की रात्रि लगभग 3:00 बजे पथरगामा कुम्हार पट्टी निवासी स्वर्गीय नारद भगत का 35 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार भगत उर्फ टन टन भगत ने लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी से जूझने तथा आठ माह से पौने ₹200000 बकाया नहीं मिलने से परेशान होकर अनंत चतुर्दशी के रात्रि 3:00 बजे अपनी इहलीला समाप्त कर ली।मिली जानकारी के अनुसार मृतक मुकेश कुमार भगत अनंत चतुर्दशी का पर्व भी किया था।मृतक मुकेश कुमार का शव घर में छज्जे पर रखे बांस के सहारे रस्सी के फंदे में झूलता पाया गया।मुकेश के मरने का खुलासा तब हुआ जब लोगों ने सुबह फंदे में उसे लटकता देखा।आनन-फानन में घर वालों द्वारा उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरगामा ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।आत्महत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार सिंह और पुलिस निरीक्षक बलवीर सिंह ने लाश को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर अंत्य परीक्षण हेतु सदर अस्पताल गोड्डा भेजा।

मौके पर पुलिस को मृतक की जेब से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ।मृतक मुकेश कुमार भगत ने सुसाइड नोट में अपनी आत्महत्या करने का सीधे-सीधे आरोप एक फाइनेंस कंपनी का एजेंट गोड्डा निवासी चंदन सिंह पर लगाया है।मालूम हो कि चंदन सिंह के साथ मिलकर मुकेश कुमार भगत ने फाइनेंस कंपनी के ग्राहकों द्वारा किस्त नहीं भरने के कारण खींची गई गाड़ी की खरीद बिक्री करता था। लिखे सुसाइड नोट के अनुसार उसी क्रम से चंदन सिंह के पास 8 माह से ₹142000 नगद तथा बुलेट मोटरसाइकिल की खरीद बिक्री में ₹15000 साथ ही चंदन सिंह के नाम से प्रीतम कुमार द्वारा लिया गया अठाईस सौ रुपया बकाया था।मुकेश के द्वारा बकाया पैसे का लगातार तगादा करने पर 8 माह से चंदन सिंह के द्वारा टालमटोल किया जा रहा था।इधर गत लॉकडाउन ने मृतक मुकेश भगत की आर्थिक स्थिति की कमर ही तोड़ दी थी। उसने अपने सुसाइड नोट में पुलिस प्रशासन के द्वारा बकाया पैसा को उसके परिवार को दिलाने की मांग की ताकि उसका परिवार आर्थिक तंगी से उबर सके।मृतक मुकेश कुमार अपने पीछे पत्नी के अलावे दो छोटे बच्चे को छोड़ गए हैं।मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। उसके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तथा छानबीन करने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।फिलहाल पथरगामा पुलिस ने अपनी तफ्तीश जारी कर दी है।

     -:अमन राज, पथरगामा:-

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें