GoddaNews: मोबाइल रिपेयरिंग तथा सोलर रिपेयरिंग पर विशेष ध्यान दें- उपायुक्त






ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   आज दिनांक 18.09.2020 को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में स्किल मिशन एवं स्किल डेवलपमेंट कमिटी से संबंधित बैठक आहूत की गई। उक्त बैठक में उपायुक्त के द्वारा कौशल विकास और उद्यमशीलता से संबंधित विस्तृत कार्य योजना के साथ संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिए गए कि वे मोबाइल रिपेयरिंग एवं सोलर रिपेयरिंग पर विशेष ध्यान दें साथ ही साथ उप विकास आयुक्त महोदया को निर्देश दिया गया कि उनकी देखरेख में प्रशिक्षण कार्यों को पूर्ण कराया जाए। उपायुक्त के द्वारा स्किल मिशन के तहत तेजस्विनी परियोजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए बताया गया कि संबंधित विभाग अपने-अपने कार्यों का निर्वहन सही ढंग से करें। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त द्वारा बताया गया कि कौशल विकास के अंतर्गत अभी भी कार्य पेंडिंग पड़े हुए हैं इसे यथाशीघ्र पूर्ण करें। श्रम अधीक्षक गोड्डा नरेंद्र कुमार को निर्देश दिए गए कि प्रवासी मजदूरों की सूची उपलब्ध करा कर उन्हें विभिन्न रोजगार क्षेत्रों से जोड़े ताकि प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। उपायुक्त महोदय ने बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में यथा:- अडाणी फाउंडेशन, जेएसएलपीएस, जेटीडीएस, केवीआर, आर- एसइटी, मत्स्य विभाग, नगर परिषद एवं अन्य विभागों में बहुत सारे योजनाएं चलाई जा रहे हैं उन सभी योजनाओं की सूची प्राप्त कर कौशल विकास के कार्य क्षेत्र में तेजी लाए ताकि अधिक से अधिक प्रवासी मजदूरों को प्रशिक्षण देकर रोजगार के क्षेत्र से जोड़ा जा सके। एलडीएम गोड्डा को निर्देश दिए गए कि प्रवासी मजदूरों के द्वारा पूर्ण किए गए प्रशिक्षण के उपरांत यदि प्रवासी मजदूरों को रोजगार क्षेत्र से जोड़ने के लिए बैंक लोन की आवश्यकता हो तो उन्हें यथाशीघ्र इन योजनाओं से जुड़े।

मौके पर उप विकास आयुक्त अंजलि यादव, कार्यपालक दंडाधिकारी सह समाज कल्याण पदाधिकारी गोड्डा प्रतिभा कुजुर, श्रम अधीक्षक गोड्डा नरेंद्र कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी श्री राजीव कुमार मिश्रा , LDM गोड्डा संजय नारायण, नीति आयोग के कोषांग प्रभारी संतोष कुमार, अदानी फाउंडेशन के अधिकारी सुबोध कुमार सिंह सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें